महंगाई, पेट्रोल-डीजल, CNG के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, देशभर में आज सड़कों पर उतरेंगे कार्यकर्ता

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने हल्ला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि 62 करोड़ अन्नदाताओं को टैक्स के बोझ के तले दबाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा था कि रोज सुबह प्रधानमंत्री तेल की कीमतों में वृद्धी करके देश वासियों को गुड मार्निंग मैसेज भेजते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की जनता पर महंगाई की मार जारी है। लगातार बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दामों के मुद्दे पर कांग्रेस ने अब मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। कांग्रेस आज देशभर में सड़कों पर प्रदर्शन करने जा रही है।

दूसरे ओर पेट्रोल-डीजल के बाद अब सीएनजी के दाम भी रोजाना बढ़ने शुरू हो गए हैं। कंपनियों ने दिल्‍ली सहित कई शहरों में लगातार दूसरे दिन सीएनजी के दाम बढ़ा दिए। 7 अप्रैल को दिल्‍ली में सीएनजी के दाम 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाए गए हैं। अब दिल्‍ली में 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट में सीएनजी मिल रही है। इससे पहले बुधवार को भी दिल्‍ली में सीएनजी 2.5 रुपये महंगी हुई थी। यानी महज दो दिनों में ही सीएनजी के प्रति किलो मूल्‍य में 5 रुपये का इजाफा हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने लखनऊ स्थित कांग्रेस के दफ्तर में मोदी सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा था कि 62 करोड़ अन्नदाताओं को टैक्स के बोझ के तले दबाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा था कि रोज सुबह प्रधानमंत्री तेल की कीमतों में वृद्धी करके देश वासियों को गुड मार्निंग मैसेज भेजते हैं। पिछले 16 दिनों में इनके दामों में 14 बार बढ़ोतरी की गई है।

गौरतलब है कि 31 मार्च को राहुल गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने विजय चौक पर महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस समय कहा था कि पिछले 10 दिन में 9 बार पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ाए गए हैं और इसका परिणाम मध्यम वर्ग और गरीब लोगों पर पड़ता है। हमारी मांग है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल के दाम को बढ़ाना बंद करें। पूरे देश में हमारा प्रदर्शन चलेगा और काफी दिनों तक चलेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Apr 2022, 8:54 AM