अरुणाचल के सीएम के काफिले से मिले 1.80 करोड़ रुपये, ‘चौकीदार’ की रैली में होना था इस्तेमाल: कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि अरुणाचल प्रदेश में नोट के बदले वोट खरीदने का अभियान चल रहा है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से 1.8 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने वीडियो जारी कर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सीएम पेमा खांडू और बीजेपी पर अरुणाचल प्रदेश में पैसे के दम पर वोट खरीदने का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने आगे कहा कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के काफिले से 1.80 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। बरामद पैसों को लेकर आशंका जताते हुए उन्होंने कहा कि इस पैसे का इस्तेमाल आज पासीघाट में होने वाले पीएम मोदी की रैली के लिए किया जाना था।

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा, “अरुणचल प्रदेश के पासीघाट में मंगलवार रात को करीब 12 बजे अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले पर छापेमारी की गई थी। काफिले में अवैध तरीके से नगदी ले जाने की शिकायत मिली थी। जब चुनाव आयोग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री के काफिले को चेक किया तो काफिले से 1.80 करोड़ रुपये बरामद हुए। सीएम के साथ उनके काफिले में राज्य के उप-मुख्यमंत्री और बीजेपी के अरुणाचल प्रदेश के अध्यक्ष मौजूद थे। पैसे बरामद किए जाने के सनसनीखेज वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।”

रणदीप सुरजेवाला ने पूछा कि क्या यह पैसा बीजेपी के पक्ष में मतदाताओं को लुभाने के लिए था। क्या यह कालाधन नहीं था। कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा, “क्या अब तक चुनाव आयोग को एफआईआर नहीं करा देनी चाहिए थी। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पर मुकदमा दर्ज क्यों नहीं हुआ।” कांग्रेस ने मांग की है कि इस पूरे मामले में खासतौर से सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष प्रथम दृष्टया संलिप्त दिखाई दे रहे हैं। हमारी मांग है कि इनके उपर कार्रवाई की जाए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में ‘नोट के बदले वोट’ का खेल चल रहा है। इस पैसे का इस्तेमाल पीएम मोदी की रैली के लिए किया जाना था। ऐसे में इस मामले में पीएम मोदी को इस पर जवाब देना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी का असली चेहरा उजागर हो गया है। इससे बड़ा कैश फॉर वोट घोटाला क्या हो सकता है। वीडियो दिखाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रजातंत्र का काला दिन है। चोर की चौकीदारी और चौकीदार की चोरी रंगे हाथ पकड़ी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदीजी का नारा है- नोट दो, वोट लो। पीएम मोदी जवाब दें कि क्या कालाधन से वोट लेकर, कालाधन से लोगों को बुलाकर चुनाव जीतना चाहते हैं।

लोकप्रिय