नूपुर शर्मा पर SC की सख्त टिप्पणी को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- शर्म से झुक जाना चाहिए BJP का सिर

कांग्रेस ने अपने बयान में कहा, “कोर्ट ने नूपुर शर्मा को "देश भर में भावनाओं को भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार" ठहराया और बिल्कुल सही कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस पार्टी ने अपने बयान में कहा है, “देश के सर्वोच्च न्यायालय ने आज निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के मामले में महत्वपूर्ण और दूरगामी टिप्पणियां की हैं।”

कांग्रेस ने अपने बयान में कहा, “कोर्ट ने नूपुर शर्मा को "देश भर में भावनाओं को भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार" ठहराया और बिल्कुल सही कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कथित तौर पर यहां तक ​​​​कहा कि उदयपुर में दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार हैं।”

कांग्रेस ने कहा, “बेंच ने नूपुर शर्मा के अहंकारी, अड़ियल आचरण और उसके माफी मांगने के लिए भी कहा। अदालत ने पुलिस अधिकारियों द्वारा नूपुर शर्मा के साथ किए जा रहे सम्मानजनक व्यवहार पर भी प्रकाश डाला और पूछा कि क्या उनके लिए "रेड कार्पेट" तैयार किया जा रहा है।”

कांग्रेस ने अपने बयान में आगे कहा, “माननीय सुप्रीम कोर्ट की ये टिप्पणी, जो पूरे देश में गूंजी है, उससे सत्तारुण पार्टी का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने इस सरकार को आईना दिखाया है और इसके कार्यों की कुरूपता को आधार बताया है। यह कोई रहस्य नहीं है कि बीजेपी सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर लाभ उठाना चाहती है। आज सुप्रीम कोर्ट ने हम में से हर एक में संकल्प को मजबूत किया है जो इन विनाशकारी विभाजनकारी विचारधाराओं से लड़ रहे हैं।”

कांग्रेस ने कहा कि हम सभी प्रकार की राष्ट्र-विरोधी ताकतों के ध्रुवीकरण के खिलाफ अपनी लड़ाई कभी नहीं छोड़ेंगे, जो राजनीतिक लाभ के लिए देश को अराजकता में डुबो देती हैं और सभी भारतीय नागरिकों को उनके विकृत कार्यों के परिणाम भुगतने देती हैं।

नूपुर शर्मा के बयान से पूरे देश में लगी आग, TV पर आकर मांगनी चाहिए माफी: SC

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने निलंबित बीजेपी नेता नूपुर शर्मा की उस याचिका पर सुनवाई की, जिसमें उन्होंने अपनी विवादास्पद टिप्पणी को लेकर कई राज्यों में दर्ज सभी प्राथमिकी को जांच के लिए दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग की है। नूपुर शर्मा का कहना है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने टिप्पणी के लिए माफी मांगी और टिप्पणियों को वापस ले लिया। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें टीवी पर जाकर देश से माफी मांगनी चाहिए थी।

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। उनके बयान से पूरे देश में आग लग गई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उनके बयान से हुई नाराजगी जिम्मेदार है, जहां एक दर्जी की हत्या कर दी गई थी। नूपुर शर्मा की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जब आप किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हैं, तो उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया जाता है, लेकिन कोई भी आपको छूने की हिम्मत नहीं करता है, जो आपका दबदबा दिखाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia