कांग्रेस ने कहा, मोदी सरकार-BJP की तानाशाही चरम सीमा पर, कांग्रेस नेताओं ने बोला हमला, जानें किसने क्या कहा?

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस के खिलाफ ऐसा बर्ताव कर रही है कि लग रहा है हम आतंकवादी हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की तानाशाही चरम सीमा पर पहुंच चुकी है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। अपना बयान दर्ज करा रहे हैं। वहीं कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने मोदी सरकार पर तानाशाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा कि हम कानून के गलत इस्तेमाल का विरोध कर रहे है, अगर ED कानून का पालन करता है, तो हमें कोई समस्या नहीं है लेकिन ED कानून का पालन नहीं कर रही है। हम पूछ रहे हैं कि निर्धारित अपराध क्या है? इसका कोई जवाब नहीं है।

उन्होंने आगे कहा किस पुलिस एजेंसी ने FIR दर्ज की है? कोई जवाब नहीं, FIR की कॉपी नहीं।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि ये समझ से परे है कि यहां की पुलिस प्रशासन को सरकार की ओर से कितना बड़ा दबाव झेलना पड़ रहा है। कानून अपना काम करे, 144 लगा है तो आप हिरासत में ले लीजिए लेकिन आप पार्टी कार्यालय में आने से नहीं रोक सकते हैं, लोकतंत्र की हत्या हो रही है।


उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश राव ने कहा कि सत्यमेव जयते! सत्याग्रह होगा और ये लड़ाई गांव-गांव, गली-गली, कूचे-कूचे तक पहुंचेगी।

दिल्ली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम लोग आराम से पैदल जा रहे थे और मैं सुरक्षाकर्मियों के साथ जा रहा था लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया तो अब हमारे पास बैठने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस के खिलाफ ऐसा बर्ताव कर रही है कि लग रहा है हम आतंकवादी हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी की तानाशाही चरम सीमा पर पहुंच चुकी है।

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम लोगों को जाने नहीं दिया जाएगा क्योंकि उनका उद्देश्य है कि इस सत्याग्रह में ज्यादा लोग ना जुड़ें। इसके बावजूद बॉर्डर पर लोग खड़े हैं और हर सड़क पर लोग दिखेंगे। किसी एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाना और रात भर उसे बैठाना, कहीं ऐसा कानून नहीं है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia