36 केंद्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे पर कांग्रेस बोली- क्या सिर्फ BJP नेता हैं राष्ट्रवादी, बाकि सभी देशद्रोही?

36 केंद्रीय मंत्रियों के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि‘वे किससे मिलेंगे? हमारे देखते हुए, 2 विदेशी प्रतिनिधिमंडल वहां गए हैं, वे केवल उन्हीं लोगों से मिले जिन्हें केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया और बताया गया है कि क्या कहना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

36 केंद्रीय मंत्रियों के 18-25 जनवरी जम्मू-कश्मीर के दौरे को लेकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। गुलाम नबी आजाद ने कहा, “अब तक दो प्रतिनिधिमंडल वहां गए हैं, वे मिलते उन लोगो से हैं जिनको पहले यहां बुलाकर कहा जाता है कि उनको क्या कहना है, वे वहां की मीडिया, नेताओं, सिविल सोसाइटी या व्यापारियों से नहीं मिलते।”

इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने चसवाल उठाते हुए कहा, “बीजेपी सरकार के अनुसार, सिर्फ बीजेपी के सदस्य राष्ट्रवादी हैं, बाकि सभी पार्टियां देशद्रोही हैं, सिर्फ उनके मंत्री जम्मू-कश्मीर जा सकते हैं, हम वहां नहीं जा सकते क्योंकि हम देशद्रोही हैं।”


उन्होंने आगे कहा, “अमित शाह का कहना है कि कश्मीर में सब कुछ सामान्य है। अगर सब सही है तो कश्मीर में अमित शाह अपने 36 प्रचारक क्यों भेजें? गैर-प्रचारक को वहां जाने क्यों नहीं दे रहे हैं जो वहां जाकर स्थिति को समझे और देखें?”

बता दें कि 5 अगस्त, 2019 को केंद्र की मोदी सरकार ने धारा 370 के कई प्रावधानों को रद्द कर दिया था। इसके साथ ही जम्मू, कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jan 2020, 1:35 PM