ताबड़तोड़ उद्घाटन पर कांग्रेस का कटाक्ष, कहा- जनता की जेब काटने वाले चुनाव आते ही काटने लगे अधूरे कामों के फीते

मोदी सरकार द्वारा एक के बाद एक उद्घाटन पर कांग्रेस ने तीखा कटाक्ष किया है। कांग्रेस ने कहा है कि जो सरकार जनता की जेब काटती रही है वह चुनाव आते ही अब अधूरे कामों के फीते काटने लगी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा कटाक्ष किया है। कांग्रेस ने कहा है कि "हर दिन जनता की जेब काटने वाले चुनाव आते ही वोटों के लिए अधूरे कामों के फीते काटने लगे हैं।"

ध्यान रहे कि बीते कुछ दिनों से केंद्र की मोदी सरकार देश के अलग-अलग राज्यों में एक के बाद एक कई परियोजना, योजनाओं आदि का उद्घाटन करने में लगी है। कांग्रेस ने इसी सब पर एक ट्वीट के माध्यम से हमला बोला है।

साथ ही कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर कर केंद्र सरकार द्वारा देश की जनता को दिए जा रहे कष्टों को उजागर किया है। इस वीडियो के साथ कांग्रेस ने कहा है कि, "जनता पर दोहरी मार पड़ी है। कर्ज, आय में कटौती व बेरोजगारी से जूझ रहे लोगों को महंगाई के दलदल में फंसा कर तबाही की कगार पर पहुंचाने वाली मोदी सरकार को माफ नहीं किया जा सकता है। जुमलेबाज सरकार जनता को अच्छे दिनों का सपना दिखाकर महंगे दिन दिखा रही है।"


गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने बीते करीब एक महीने में उत्तर प्रदेश का तीन बार दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट, अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और पूर्वांचल एक्सप्रेव-वे सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके अलावा कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया।

ध्यान रहे कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री ने खासतौर से प्रदेश के पूर्वांचल पर फोकस किया है। पूर्वांचल में राज्य की कुल 403 सीटों में से 164 सीटें आती हैं। ऐसा माना जाता है कि जिस पार्टी का दबदबा पूर्वांचल में रहता है राज्य में सत्ता उसी को मिलती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने बीते 28 दिनों के दौरान सबसे पहले 20 अक्टूबर को कुशीनगर जिले में अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का उद्घाटन किया, राजकीय मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। इसके महज 5 दिन बाद ही पीएम मोदी एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर जिले के साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी दौरा किया। इस दौरे में उन्होंने प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इसके बाद अभी 16 नवंबर को सुल्तानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia