कांग्रेस का बीजेपी पर गंभीर आरोप, कहा- कालेधन से कर्नाटक सरकार गिराने की रची साजिश, मोदी-शाह हैं जिम्मेदार

कांग्रेस ने बीजेपी पर कर्नाटक में सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कर्नाटक में कालाधन का इस्तेमाल कर सरकार को गिराने की साजिश रच रही है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

09 Feb 2019, 12:12 PM

कर्नाटक ऑडियो कांड पर कांग्रेस ने पीएम मोदी से पूछे कई सवाल

कर्नाटक ऑडियो कांड में पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस ने कहा है कि पीएम मोदी भष्टाचार को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं, ऐसे में क्या वह इस मामले में जवाब देंगे।

कांग्रेस के पीएम मोदी से सवाल:

1- प्रत्येक विधायकों को दोबारा चुनाव होने पर करीब 20 करोड़ देने की बात की गई है, यह कालाधन कहां से आएंगा? बीजेपी नेताओं को इतनी बड़ी रकम कौन मुहैया करा रहा है?

2- क्या पीएम मोदी इस मामले में भ्रष्टाचार और कालधान से जुड़े एक्ट के तहत बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ केस दर्ज कराएंगे? क्या पीएम मोदी ईडी और सीबीआई के जरिए येदियुरप्पा के यहां छापे पड़वाएंगे? अगर पीएम मोदी ऐसा नहीं करते हैं तो इससे साफ हो जाएगा की पीएम मोदी की इस मामले में मिलीभगत है।

3- ऑडियो टेप में बीजेपी के नेता यह कैसे दावा कर रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट के जज को मैनेज कर लिया जाएगा? इस मामले में पीएम मोदी और अमित शाह का क्या कनेक्शन है? जो साजिश कर्नाटक में रची गई, क्या उसकी पीएम मोदी और अमित शाह को भी जानकारी है?

4- क्या सुप्रीम कोर्ट इस मामले में संज्ञान लेगा? बीजेपी नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट के जजों की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए हैं, इस पर कोर्ट क्या एक्शन लेगा, क्योंकि पीएम मोदी और अमित शाह के नाम खुलेआम इस मामले में लिए गए हैं।

09 Feb 2019, 11:42 AM

कांग्रेस के अनुसार, ऑडिये टेप में ये बाते सामने आई हैं

1- बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जीडिएस गठबंधन के 18-20 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये ऑफर कर रहे हैं। इस हिसाब से घूस की यह रकम करीब 200 करोड़ रुपये होती है।

2- बीएस येदियुरप्पा कांग्रेस-जेडीएस सरकार को गिराने के लिए 12 विधायकों को मंत्री बनाने और 6 से 8 विधायकों को अलग-अलग बोर्ड के चेयरमैन बनाने का ऑफर दे रहे हें।

2- येदियुरप्पा विधायकों को चुनाव में खर्च के लिए 10 करोड़ रुपये देने का प्रस्ताव दे रहे हैं।

3- ऑडियो टेप में विधानसभा अध्यक्ष को 50 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की बात की गई है।

4- ऑडियो टेप पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम लेकर विवादित दावा किया गया है। दावे के मुताबिक, अगर विधायकों का यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचता है तो कोर्ट के जजों से बात करके पीएम मोदी और अमित शाह सब कुछ ठीक करा लेंगे।

5- इस पूरे ऑपरेशन में कर्नाटक के गवर्नर को एक मोहरे के रूप में इस्तेमाल किए जाने का भी दावा किया गया है।

09 Feb 2019, 10:27 AM

कर्नाटक में खरीद-फरोख्त के लिए पीएम मोदी और अमित शाह जिम्मेदार: कांग्रेस

सुरजेवाला ने कहा कि इस ऑडियो टेप के सामने आने के बाद क्या येदियुरप्पा के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि क्या इस मामले के सामने आने के बाद पीएम मोदी इनके खिलाफ सीबीआई से जांच करवाएंगे। सुरजेवाला ने कहा कि अगर मोदी जी ऐसा नहीं करते हैं तो यह मान लिया जाएगा कि बीजेपी, अमित शाह और पीएम मोदी के कहने पर यह सबकुछ कर्नाटक में हो रहा है।

सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी भ्रष्टाचार खत्म करने को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करते रहते हैं। लेकिन कर्नाटक की मौजूदा हालात बताते हैं कि मोदी कहते कुछ हैं और करते कुछ हैं। उन्होंने की बीजेपी असली चेहरा सबके सामने आ गया है।


09 Feb 2019, 10:22 AM

कांग्रेस ने ऑडियो टेप सुनवाया, येदियुरप्पा पर विधायकों को करोड़ों रुपये में खरीदने की कोशिश का आरोप

कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस में उस ऑडियो टेप को भी सुनवाया, जिसमें पार्टी यह दावा कर रही है कि कर्नाटक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा गठबंधन सरकार को गिराने की मंशा से कांग्रेस-जेडीएस के विधायकों के साथ डील करने का प्रयास कर रहे थे। ऑडियो में विधानसभा अध्यक्ष को '50 करोड़ रुपये' की पेशकश के बारे में बात की गई है। कांग्रेस का दावा है कि ऑडियो टेप में बीएस येदियुरप्पा प्रति विधायक 10 करोड़ और 12 विधायकों को मंत्री पद देने की बात कर रहे हैं।

09 Feb 2019, 10:14 AM

कालाधन के जरिए कर्नाटक की सरकार को गिराने की कोशिश: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा की कर्नाटक में मंत्रियों को करोड़ों रुपये की लालच दी जा रही है। उन्होंने कहा कि कालाधन के जरिए बीजेपी एक लोकतांत्रिक सरकार को गिराने की साजिश रच रही है। उन्होंने कहा हमारे पास इसका सबूत है।


09 Feb 2019, 10:06 AM

कर्नाटक में कालाधन का इस्तेमाल कर सरकार को गिराने की साजिश रच रही बीजेपी: कांग्रेस

कांग्रेस ने बीजेपी पर कर्नाटक में सरकार के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी कर्नाटक में कालाधन का इस्तेमाल कर सरकार को गिराने की साजिश रच रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia