दिल्ली में डेंगू-मलेरिया के बढ़ते मामलों पर कांग्रेस ने केजरीवाल को घेरा, सीएम और स्वास्थ्य मंत्री को बताया बेखबर

सोमवार को जारी हुई नगर निगम की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल दिल्ली में अब तक 158 मामले डेंगू के सामने आए हैं। साथ ही मलेरिया और चिकनगुनिया के 68 और 40 मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि, दिल्ली में डेंगू से अब तक किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में तेजी से अपने पैर पसार रहे डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। हालात को लेकर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की ध्वस्त स्वास्थ्य व्यवस्था को दिल्ली के लोग पूरे कोविड काल में अच्छी तरह देख चुके हैं और अब मानसून में डेंगू, मलेरिया सहित रहस्यमयी बुखार से सीएम सहित स्वास्थ्य मंत्री पूरी तरह बेखबर हैं।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पिछले कई दिनों से निकटवर्ती राज्यों में बच्चों में रहस्यमयी बुखार तेजी से फैल रहा है और दिल्ली में भी रहस्यमयी बुखार के कई मामले सामने आ चुके हैं। कोविड काल के चलते विशेषज्ञों के अनुसार रहस्यमयी बुखार का टेस्ट कराने के बाद डेंगू मलेरिया दोनों टेस्ट पाजिटिव आ रहे हैं, ऐसी चितांजनक स्थिति में दिल्ली सरकार असंवेदनशील है।


अनिल कुमार के मुताबिक दिल्ली सरकार के चाचा नेहरु अस्पताल में रहस्यमयी बुखार के हर दिन अत्यधिक मामले ओपीडी में आ रहे हैं और दिल्ली के सामान्य अस्पतालों की ओपीडी में 25 प्रतिशत बच्चों में वायरल बुखार के मामले सामने आ रहे हैं और बड़ी संख्या में वायरल बुखार के कारण बच्चोंं को भर्ती कराए जाने के कारण आईसीयू बेड पूरी तरह भरे हुए हैं।

दरअसल सोमवार को जारी हुई निगम की रिपोर्ट के अनुसार, इस साल दिल्ली में अब तक 158 मामले डेंगू के सामने आए हैं। साथ ही मलेरिया और चिकनगुनिया के 68 और 40 मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि, दिल्ली में डेंगू से अब तक किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, रिपोर्ट में सितंबर महीने के आकंड़े दर्शाते हैं कि इस साल सितंबर महीने के दौरान ही दिल्ली में डेंगू के 34 मामले सामने आ चुके हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने आगे कहा कि कोविड काल में रहस्यमयी बुखार, डेंगू, मलेरिया और जल से उत्पन्न बीमारियों का बढ़ना दिल्ली के लिए खतरनाक साबित हो सकता है, जबकि दिल्ली की केजरीवाल सरकार और बीजेपी शासित दिल्ली नगर निगम दिल्ली की हालत को सुधारने के लिए काम नहीं कर रही है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia