ओडिशा रेल दुर्घटना वाली जगह पहुंची कांग्रेस टीम, अधीर रंजन चौधरी बोले- ऐसी तत्परता पहले होती तो शायद नहीं होता हादसा

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि घटना के बाद जो भी कार्य होने चाहिए वो हो रहे हैं। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि कोशिश नहीं की जा रही है बिल्कुल कोशिश की जा रही है। इस तरीके की तत्परता अगर घटना के पहले होती तो शायद हमें ये हादसा देखने को नहीं मिलता।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पूर्व MoS रेलवे और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी बालासोर में उस स्थान पर पहुंचे जहां भयानक ट्रेन दुर्घटना हुई थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्थिति का जायजा लेने के लिए ओडिशा में ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करने के लिए अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस प्रभारी ए चेल्ला कुमार को नियुक्त किया है।

इस दौरान प्रेस से बात करते हुए अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि घटना के बाद जो भी कार्य होने चाहिए वो हो रहे हैं। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि कोशिश नहीं की जा रही है बिल्कुल कोशिश की जा रही है। मैं राहत टीमों की सराहना करना चाहता हूं। यह सारे कार्य घटना घटने के बाद हो रहे हैं। इस तरीके की तत्परता अगर घटना के पहले होती तो शायद हमें ये हादसा देखने को नहीं मिलता।


ओडिशा के बालासोर के पास शुक्रवार शाम करीब शाढ़े 7 बजे हावड़ा जा रही 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पहले डिरेल होकर बगल वाली पटरी पर पर जा गिरे। दूसरी तरफ से शालीमार से चेन्नई जा रही रोमंडल एक्सप्रेस तेज रफ्तार से आ रही थी। हावड़ा और कोरोमंडल एक्सप्रेस में इतनी जोरदार टक्कर हुई कि कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियां भी ट्रैक से उतर कर दूसरी पटरी में आ रही मालगाड़ी से टकरा गई। हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद एनडीआरफ और एसडीआरएफ समेत कई टीमें मौके पर पहुंची। शुक्रवार से ही बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia