कांग्रेस ने ट्विटर दफ्तर पर छापे को बताया 'रेड राज', कहा- फर्जी टूलकिट का सच नहीं छिपा सकती डरपोक बीजेपी सरकार

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद सरकार के सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ट्विटर को जारी नोटिस को लेकर कंपनी के दफ्तर पहुंची थी। यह एक रूटीन विजिट था और यह इसलिए भी आवश्यक था क्योंकि दिल्ली पुलिस जानना चाहती थी कि वह इस मामले में किसे नोटिस भेजे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

‘टूलकिट’ विवाद में सोमवार की शाम को ट्विटर इंडिया के दिल्ली और गुरुग्राम स्थित दफ्तरों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी का ‘रेड राज’ करार दिया है। उन्होंने कहा कि “जान लें, ट्विटर के दिल्ली-गुरुग्राम दफ़्तर पर रेड डालने वाली डरपोक बीजेपी सरकार “रेड राज” से फर्जी टूलकिट का सच नही छिपा सकती है।”

इससे पहले सोमवार की शाम को अचानक से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के लाडो सराय और गुरुग्राम स्थित ट्विटर इंडिया के दफ्तर पहुंची। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम “टूल किट” मामले की जांच को लेकर ट्विटर के दफ्तर पहुंची थी। खास बात ये है कि इस मामले में दिल्ली पुलिस ने आज ही ट्विटर को नोटिस भेजा था।

इस मामले के तूल पकड़ने के बाद केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ट्विटर को जारी किए गए नोटिस को लेकर कंपनी के दफ्तरों पर पहुंची थी। यह एक रूटीन विजिट था और यह इसलिए भी आवश्यक था क्योंकि दिल्ली पुलिस जानना चाहती थी कि वह इस मामले में किसे नोटिस भेजे।


बता दें कि टूलकिट विवाद में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर प्रधानमंत्री को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया था, जिसमें कांग्रेस का एक कथित टूलकिट भी साझा किया था। पात्रा के इस ट्वीट को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था। ट्विटर ने भी पात्रा के इस ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया यानी मीडिया के साथ छेड़छाड़ करार दिया था। इस मामले पर किरकिरी होने पर केंद्र सरकार ने भी ट्विटर को चेतावनी दी थी।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा, पार्टी नेता बी.एल. संतोष और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य ने कांग्रेस का एक कथित टूलकिट साझा करते हुए मुख्य विपक्षी दल पर सरकार को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया था। कांग्रेस ने बीजेपी के दावों को जालसाजी बताते हुए इन सभी नेताओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia