दिल्ली पुलिस की 'बदसलूकी' के खिलाफ कांग्रेस ने कड़े किए तेवर, लोकसभा स्पीकर से आज मिलकर पार्टी के सांसद करेंगे शिकायत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के प्रवेश करने और नेताओं के साथ बदसलूकी के वीडियो सामने आए थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस कांग्रेस मुख्यायल में घुसी और बसलूकी की।

फाइल फोटो
फाइल फोटो
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर पार्टी नेताओं के साथ बदसलू लेकर कांग्रेस ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं। कांग्रेस के सभी लोकसभा सांसद आज संसद पहुंचेंगे। जहां वे करीब 10 बजे लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे और बुधवार को दिल्ली पुलिस द्वारा उनके साथ की गई बदसलूकी की शिकायत करेंगे। कांग्रेस सांसद आज कांग्रेस संसदीय दल कार्यालय में एक अहम बैठक भी करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से बुधवार को पूछताछ के दौरान कांग्रेस कार्यालय में पुलिस के प्रवेश करने और नेताओं के साथ बदसलूकी के वीडियो सामने आए थे। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस कांग्रेस मुख्यायल में घुसी और बसलूकी करते नजर आई। वीडियो सामने आने के बावजूद दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने आरोपों से इनकार कर दिया था कि पुलिस कांग्रेस मुख्यालय में घुसी थी।

वहीं, कांग्रेस ने पार्टी नेताओं के साथ बदसलूकी और पार्टी मुख्यालय में पुलिस के घुसने का आरोप लगाते हुए देर रात इस सबंध में दिल्ली के तुगलक रोड थाने में पुलिस के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई।


कांग्रेस नेता अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी द्वारा यह शिकायत दर्ज कराई गई है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में घुसरकर नेताओं के साथ बदसलूकी की। पुलिस की तरफ से बिना उकसावे के कार्रवाई की गई। शिकायत में कहा गया है कि हमें उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस कानून के शासन और हमारे संविधान को शर्मसार करने वाले अपराधियों के खिलाफ त्वरित और उचित कार्रवाई करेगी।

कांग्रेस नेता अविनाश पांडे ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली पुलिस द्वारा बिना कानूनी प्रक्रिया के पालन किए, कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर कार्यकर्ताओं और नेताओं साथ की गई बर्बरता निंदनीय है, इसके खिलाफ थाना तुगलक रोड में शिकायत दर्ज कराई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia