CWC बैठक में मौन रखकर दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों को दी गई श्रद्धांजलि, ‘शांति मार्च’ निकालेगी पार्टी

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज हुई। बैठक में हिंसा के दौरान मरने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह मौजूद रहे।

फोटो: @INCIndia
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक बुधवार को हुई। नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर 23 फरवरी से दिल्ली में हुई हिंसक झड़पों में जान गंवाने वाले सभी लोगों की याद में पार्टी के नेताओं ने दो मिनट का मौन रखा।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “सीडब्ल्यूसी ने उन लोगों की याद में मौन रखा, जिन्होंने दिल्ली हिंसा में अपना जीवन गंवा दिया।” पार्टी सांप्रदायिक सद्भाव को उजागर करते हुए 'सद्भावना मार्च' निकालेगी। यह 30 जनवरी मार्ग तक जाएगी जहां महात्मा गांधी शहीद हुए थे। कांग्रेस ने मंगलवार को शांति की अपील की और कहा कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता यहां शांति बनाए रखने में मदद करेगा।


सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चाहे गृह मंत्री हो या फिर गृह मंत्रालय, सरकार का कर्तव्य है कि वह हिंसा को रोके। हिंसा सोमवार से जारी है और अब भी हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। यह दिल्ली पुलिस की भारी विफलता को दिखाता है।

बता दें की दिल्ली के उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के कई हिस्सों में सीएए को लेकर हिंसा भड़की हुई है। सीएए को लेकर हुई हिंसा में अब तक दिल्ली पुलिस के एक हेड कांसटेबल रतन लाल समेत 20 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसाग्रस्त सभी इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Feb 2020, 12:46 PM