दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करेगा कांग्रेस का शिष्टमंडल, सोनिया गांधी को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले में हुई हिंसा के बाद के हालात का जायजा लेने के लिए कांग्रेस का एक शिष्टमंडल इलाकों का दौरा करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इसके लिए 5 सदस्यीय शिष्टमंडल बनाया है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के एक शिष्टमंडल को उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा कर हालात का जायजा लेने को कहा है। इस 5 सदस्यीय शिष्टमंडल में मुकुल वासनिक, शक्ति सिंह गोहिल, कुमारी शैलजा, तारिक अनवर और सुष्मिता देव शामिल हैं। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक यह शिष्टमंडल प्रभावित इलाकों का दौरा करने के बाद अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को राष्ट्रपति से मिला था, जिसमें सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल थे। राष्ट्रपति से मिलने के बाद सोनिया गांधी ने पत्रकारों से बात करते गुए कहा था कि हमने गृहमंत्री को हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा था कि, “‘दिल्ली में भड़की हिंसा को गृहमंत्री रोकने में नाकाम रहे। उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा बढ़ती गई और लोगों की जान चली गई। 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए और सरकार मूक दर्शक बनी बैठी रही। हमने राष्ट्रपति से गृहमंत्री को हटाने की मांग की है। हम उम्मीद करते हैं राष्ट्रपति जरूरी कदम उठाएंगें।“

ध्यान रहे कि दिल्ली हिंसा में अब तक 42 लोगों की मौत हो गई है और अब तक 200 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia