कांग्रेस ने यूक्रेन में हालात पर जताई चिंता, कहा- बिना प्रोपेगेंडा के सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाए भारत सरकार

कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार से अपील की है कि बिना किसी शोर-शराबे और प्रोपेगैंडा के सभी भारतीयों को यूक्रेन से सुरक्षित वापस लाया जाना चाहिए। कांग्रेस ने रूस और यूक्रेन से संघर्ष समाप्त करने की अपील की है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने यूक्रेन के हालात पर गहरी चिंता जताई है। एक बयान में कांग्रेस ने कहा है कि यूक्रेन में निरंतर बढ़ते सैन्य संघर्ष चिंता का विषय है। इस संघर्ष में अब तक तमाम मासूम लोगों की जान गई है, बड़े पैमाने पर ताबही हुई है और बहुत बड़ी संख्या में लोगों को घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा है। कांग्रेस ने आगे कहा है कि लोगों पर हो रहे इस जुल्म और यातना का हल निकाला जाना चाहिए।

कांग्रेस ने यूक्रेन में फंसे हजारों भारतीय छात्रों और नागरिकों की सुरक्षा को लेकर भी चिंता का इजहार किया है। कांग्रेस ने सभी पक्षों से इस संघर्ष को तुरंत समाप्त करने की अपील करते हुए कहा है कि यूक्रेन और रूस दोनों को मानवीय बचाव के लिए निकलने के रास्ते खोलने चाहिए। कांग्रेस ने कहा है कि रूस, यूक्रेन और नाटो गंभीरता से बातचीत करनी चाहिए चाहिए ताकि सभी मुद्दों का शांतिपूर्ण समाधान निकल सके।

मुख्य विपक्षी पार्टी ने भारत सरकार से भी अपील की है कि वहां फंसे भारतीयों को सुरक्षित देश वापस लाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़नी चाहिए। कांग्रेस ने याद दिलाया है कि पूर्व में भी देश की वायुसेना और नौसेना ने खाड़ी युद्ध, लेबनना, लीबिया और इराक से बड़े पैमाने पर भारतीयों को सुरक्षित निकाला था और कोई भी पक्षपातपूर्ण प्रोपेगेंडा नहीं किया था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia