कर्नाटक में सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाएगी कांग्रेस, सरकार से मांगी शुरू करने की इजाजत

डी के शिवकुमार ने बीजेपी सरकार पर अधिक नागरिकों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीकों की खरीद में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान मामले कम हो गए होते यदि बहुत पहले ही केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय अधिक टीके जुटाए जाते।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने राज्य की बीजेपी सरकार से अपनी पार्टी को सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने की अनुमति देने की मांग की है। शिवकुमार ने हुबली में संवाददाताओं से कहा, हमने राज्य सरकार से कहा है कि लोगों की सुरक्षा के लिए राज्य भर में बड़े पैमाने पर टीकाकरण के लिए हमारी पार्टी को 100 करोड़ रुपये के कोविड-विरोधी टीके खरीदने की अनुमति दी जाए।

शिवकुमार ने इस बात पर जोर दिया कि टीकाकरण ही लोगों को कोविड-19 से बचाने का एकमात्र तरीका है। कांग्रेस ने सीधे फार्मा कंपनियों से टीके खरीदने और अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने के लिए मुफ्त शिविर आयोजित करने के लिए अपने सांसदों, विधायकों और सदस्यों से100 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।


डी के शिवकुमार ने कहा, "मैंने अपने विधायकों और सांसदों को अपने स्थानीय क्षेत्र विकास योजना के फंड से योगदान करने का निर्देश दिया है, क्योंकि पार्टी की राज्य इकाई टीके की खरीद के लिए 10 करोड़ रुपये देने को तैयार है।

राज्य की बीजेपी सरकार पर अधिक नागरिकों को टीका लगाने के लिए पर्याप्त टीकों की खरीद में विफल रहने का आरोप लगाते हुए, उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर के दौरान केस लोड कम हो गया होता यदि राज्य द्वारा बहुत पहले ही केंद्र पर निर्भर रहने के बजाय अधिक टीके जुटाए जाते।

महामारी को फैलने से रोकने में पार्टी के योगदान के हिस्से के रूप में शिवकुमार ने उत्तर पश्चिमी कर्नाटक के अस्पतालों में कोरोना रोगियों को पहुंचाने के लिए ऑक्सीजन सांद्रता से लैस 14 एम्बुलेंस को हरी झंडी भी दिखाई। उन्होंने कहा, "हमने हुबली-धारवाड़ जिले में होम आईसोलेशन के तहत कोविड रोगियों के इलाज के लिए लगभग 10,000 किट दान किए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 May 2021, 4:12 PM