मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर 26 मई को देश भर में ‘विश्वासघात दिवस’ मनाएगी कांग्रेस

मोदी सरकार के 4 साल होने पर 26 मई को कांग्रेस देश भर में विश्वासघात दिवस के तौर पर मनाएगी। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि इस सरकार के 4 साल होने पर 26 मई को देश की राजधानियों में प्रदेश अध्यक्षों और प्रभारियों के नेतृत्व में प्रदर्शन होगा।

फोटोः सैय्यद खुर्रम रजा
फोटोः सैय्यद खुर्रम रजा

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया। उन्होंने मोदी सरकार के 4 साल को जनता के साथ विश्वासघात बताया। उन्होंने कहा कि इस सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस पूरे देश में एक साथ 26 मई को प्रदर्शन करेगी। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए गहलोत ने कहा कि इससे पहले कांग्रेस ने कभी अपनी सरकारों की सालगिरह नहीं मनायी, लेकिन मोदी सरकार करोड़ों के बड़े-बड़े विज्ञापन दे रही है।

गहलोत ने कहा कि आज पूरे देश में भय, अविश्वास और हिंसा का माहौल है। इस सरकार ने किसानों, युवाओं, व्यापारियों सभी के साथ विश्वासघात किया हैं। महंगाई आसमान छूती जा रही है। पेट्रोल और डीजल के दामों में एक तरह से आग लगी हुयी है। डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सरकार से कोई भी वर्ग खुश नहीं है। समाज के सभी वर्गों को ये बात समझ आ गई है कि उनके साथ धोखा हुआ है, राजीव गांधी जी की सरकार के बाद मोदी सरकार पहली सरकार थी जिसके पास पूर्ण बहुमत था और लोगों को उससे अपेक्षा थी, लेकिन लोग अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर 26 मई को देश भर में ‘विश्वासघात दिवस’ मनाएगी कांग्रेस

अशोक गहलोत ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी को आईना दिखाया। उन्होंने पिछली सरकार के दौरान तेल के दाम बढ़ने पर बीजेपी और पीएण मोदी के बयानों को याद दिलाते हुए कहा कि इनकी कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने कहा कि देश में कोई कुश नहीं है। किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है, दलित सुरक्षित नहीं हैं, बच्चियों के साथ रेप जैसी घटनाएं हो रही हैं, लव जिहाद, घर वापसी के नाम पर हिंसा की घटनाओं से कानून व्यवस्था खराब हुई है। गहलोत ने कहा कि जिस तरह करोड़ों रुपये खर्च कर वे जश्न मना रहे हैं, उससे उनका चाल, चरित्र औऱ चेहरा उजागर हो गया है। उनको इस तरह से करदाताओं के पैसे खर्च करने का कोई अधिकार नहीं है।

अशोक गहलोत ने मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग आम आदमी को लूट रहे हैं। बीजेपी की राज्य और केंद्र सरकारें अलग-अलग जनता को लूट रही हैं। कांग्रेस महासचिव ने बीजेपी पर चुनावों में बेतहाशा खर्च करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी चुनावों में करोड़ों रुपये इस तरह खर्च कर रही है, मानो बीजेपी कार्यालय में पैसों का पेड़ लगा हो। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में अभी भी सरकार बनाने के अमित शाह के दावे से सब कुछ साफ है। कांग्रेस महासचिव ने जय शाह, पीयूष गोयल और दुष्यंत के मामलों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का सिर्फ ढोंग करती है। इस सरकार में इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग हो रहा है और सिर्फ कांग्रेस के लोगों पर छापे डाले जा रहे हैं।

गहलोत ने बताया कि मोदी सरकार के 4 साल पूरा होने पर 26 मई को कांग्रेस पूरे देश में प्रदर्शन करेगी। इस दिन कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार का पर्दाफाश करेगी और लोगों की तकलीफ के मुद्दे को उठाएगी और ये संदेश देगी कि कांग्रेस जनता के साथ खड़ी है। प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में 'विश्‍वासघात' नाम से एक पोस्‍टर भी जारी किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia