राहुल गांधी के पत्र को घर-घर पहुंचाएगी कांग्रेस, देश के गांव-गांव तक संदेश पहुंचाने का लक्ष्य

जयराम रमेश ने बताया कि यह कार्यक्रम 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान, कांग्रेस के चुनाव चिन्ह और भारत जोड़ो यात्रा के राजनीतिक संदेश को आगे ले जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह एक कठिन काम है क्योंकि कुछ राज्यों में संगठन कमजोर है लेकिन ऐसा किया जाएगा।

फोटोः @INCIndia
फोटोः @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने शुक्रवार को ऐलान किया कि वह 26 जनवरी से केंद्र सरकार के खिलाफ चार्जशीट के साथ राहुल गांधी का लिखा पत्र हर घर तक पहुंचाएगी। देश के लोगों तक अपना राजनीतिक संदेश पहुंचाने के लिए कांग्रेस का यह व्यापक आउटरीच कार्यक्रम दो महीने का होगा, जो 2.5 लाख ग्राम पंचायतों, छह लाख गांवों और 10 लाख बूथों तक पहुंचेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने बताया कि यह कार्यक्रम 'हाथ से हाथ जोड़ो' कांग्रेस पार्टी के चुनाव चिन्ह और भारत जोड़ो यात्रा के राजनीतिक संदेश को आगे ले जाएगा। हालांकि, उन्होंने कहा कि यह एक कठिन काम है क्योंकि कुछ राज्यों में संगठन कमजोर है लेकिन ऐसा किया जाएगा।

आज जारी पत्र में राहुल गांधी ने लिखा है कि 'युवाओं के बीच बेरोजगारी, असहनीय मूल्य वृद्धि, गंभीर कृषि संकट और देश की संपत्ति पर पूरी तरह से कॉर्पोरेट का कब्जा होने से एक स्पष्ट आर्थिक संकट पैदा हो रहा है। लोग अपनी नौकरी खोने के बारे में चिंतित हैं, उनकी आय लगातार गिर रही है, उनके बेहतर भविष्य के सपने चकनाचूर हो रहे हैं और देश भर में निराशा की गहरी भावना है।"

इसे भी पढ़ेंः भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी का देशवासियों के नाम पत्र, 'देश की जनता के लिए सड़क से संसद तक करते रहेंगे संघर्ष'


उन्होंने लिखा कि आज, यहां तक कि हमारी प्लूरलिटी भी खतरे में है। विभाजनकारी ताकतें हमारी विविधता को हमारे खिलाफ करने की कोशिश कर रही हैं। विभिन्न धर्मों, समुदायों, क्षेत्रों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है। ये ताकतें जो मुट्ठी भर संख्या में हैं, वे जानती हैं कि जब लोग असुरक्षित और डरे हुए महसूस करते हैं, तभी वे दूसरे के लिए नफरत के बीज बो सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह सड़कों से लेकर संसद तक हर दिन इन बुराइयों को खत्म करने के लिए लड़ेंगे।

राहुल ने पत्र में यह भी लिखा कि मैं सभी के लिए आर्थिक समृद्धि बनाने के लिए ²ढ़ संकल्पित हूं। किसानों की उपज का सही मूल्य, हमारे युवाओं के लिए नौकरियां, देश के धन का उचित वितरण, एमएसएमई और उद्यमियों के लिए एक सक्षम वातावरण, सस्ता डीजल, एक मजबूत रुपया और 500 रुपये में गैस सिलेंडर आदि।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia