Congress President Result: कांग्रेस को आज मिलेगा नया अध्यक्ष, वोटों की गिनती जारी, खड़गे-थरूर आमने सामने

चुनाव में करीब 96 प्रतिशत मतदान हुआ था। सोमवार को हुए मतदान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और कई वरिष्ठ नेताओं सहित निर्वाचक मंडल के 9497 सदस्यों ने वोट डाला था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी को आज नया अध्यक्ष मिलेगा। अध्यक्ष पद पर के लिए हुए चुनाव के बाद आज दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती जारी है। आपको बता दें, अध्यक्ष पद की लड़ाई मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है।

मतगणना के नतीजे शाम तक आने की उम्मीद है। मतगणना के दौरान दोनों उम्मीदवारों की तरफ से 5-5 एजेंट निगरानी करेंगे, जबकि दोनों पक्षों से 2 एजेंट रिजर्व में रखे गए हैं।

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने सोमवार को बताया था कि कि चुनाव में करीब 96 प्रतिशत मतदान हुआ था। सोमवार को हुए मतदान में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राहुल गांधी और कई वरिष्ठ नेताओं सहित निर्वाचक मंडल के 9497 सदस्यों ने वोट डाला था।

कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में अब तक अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ 6 बार चुनाव हुए हैं। इसके पहले 1939, 1950, 1977, 1997 और 2000 में चुनाव हुए थे और अब 22 वर्षों के बाद चुनाव हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */