बढ़ती महंगाई और अन्य मुद्दों पर कांग्रेस करेगी 'संसद घेराव', जंतर-मंतर पर कार्यकर्ता होंगे इकट्ठा, करेंगे कूच

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता संसद घेराव करेंगे। पहले दिल्ली जंतर-मंतर पर इकट्ठा होंगे और उसके बाद संसद की ओर कूच करेंगे। हालांकि महंगाई के अलावा महिला सुरक्षा, किसान, दिल्ली में शराब नीति आदि मुद्दे इस घेराव में उठाने का प्रयास करेगी।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में एक तरफ कांग्रेस को केंद्र सरकार के खिलाफ रैली करने की अनुमति नहीं मिली तो वहीं दिल्ली कांग्रेस महंगाई के खिलाफ संसद का घेराव करने के प्रयास में लगी हुई है। कांग्रेस कार्यकर्ता मंगलवार की सुबह संसद की ओर कूच करेंगे। घेराव को लेकर पहले दिल्ली के जंतर-मंतर पर कांग्रेस कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे और उसके बाद संसद की ओर कूच करेंगे। हालांकि महंगाई के अलावा महिला सुरक्षा, किसान, दिल्ली में शराब नीति आदि मुद्दे इस घेराव में उठाने का प्रयास करेगी।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी इस घेराव का नेतृत्व करेंगे, वहीं कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भी इस घेराव में आ सकते हैं। दिल्ली कांग्रेस के मुताबिक, बीजेपी, उपराज्यपाल और दिल्ली के मुख्यमंत्री की तानाशाही एवं कमरतोड़ महंगाई के खिलाफ दिल्ली कांग्रेस यह घेराव करेगी।

हालांकि सदन का शीतकालीन सत्र चलने के कारण संसद के चारों ओर सुरक्षा का कड़ा पहरा बना हुआ है। सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा। बिना पहचानपत्र के किसी भी व्यक्ति को संसद की ओर जाने की इजाजत नहीं है।


वहीं दिल्ली पुलिस कर्मियों को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। ऐसे में दिल्ली पुलिस पूरा प्रयास करेगी कि किसी को भी संसद की ओर कूच करने न दिया जाए।

राजधानी में इससे पहले, केंद्र सरकार के विरोध में कांग्रेस की रैली की योजना पर दिल्ली पुलिस ने पानी फेर दिया था। पार्टी यह रैली अब 12 दिसंबर को जयपुर में करने जा रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia