कांग्रेस एग्जिट पोल से जुड़ी किसी भी डिबेट में शामिल नहीं होगी, पवन खेड़ा ने कहा- नतीजों के बाद सहर्ष भाग लेंगे

पवन खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस की नजरों में नतीजे आने से पहले किसी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगाकर घमासान में भाग लेकर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं। किसी भी बहस का मकसद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस 4 जून से बहस में खुशी-खुशी हिस्सा लेगी।

कांग्रेस एग्जिट पोल से जुड़ी किसी भी डिबेट में शामिल नहीं होगी, पवन खेड़ा ने बताया कारण
कांग्रेस एग्जिट पोल से जुड़ी किसी भी डिबेट में शामिल नहीं होगी, पवन खेड़ा ने बताया कारण
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के मतदान के लिए शनिवार को वोट डाले जाएंगे। वोटिंग के बाद शनिवार देर शाम से तमाम न्यूज चैनल पर एग्जिट पोल आने शुरू हो जाएंगे। इस बीच कांग्रेस ने एक बड़ा ऐलान किया है कि पार्टी एग्जिट पोल के किसी भी डिबेट में भाग नहीं लेगी।

कांग्रेस नेता और प्रवक्ता पवन खेड़ा ने आगामी एग्जिट पोल बहस में भाग नहीं लेने के पार्टी के फैसले पर सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, "आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग नहीं लिए जाने के निर्णय पर हमारा वक्तव्य: मतदाताओं ने अपने मत दे दिए हैं एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे।"


उन्होंने अपने पोस्ट में आगे लिखा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगाकर घमासान में भाग लेकर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का मकसद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कांग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में खुशी-खुशी हिस्सा लेगी।"

गौरतलब है कि शनिवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम और सातवें चरण में 57 लोकसभा सीट पर वोट डाले जाएंगे। अंतिम चरण की वोटिंग के बाद देर शाम से तमाम न्यूज चैनल्स पर एग्जिट पोल आने और उन पर गर्मागरम बहस शुरू हो जाएगी। 4 जून को लोकसभा चुनाव और कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia