महंगाई के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस के कार्यकर्ता, पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महंगाई और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार पर हमला करने के एक दिन बाद पार्टी के प्रमुख संगठनों- युवा और महिला विंग ने नई दिल्ली में गुरुवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा महंगाई और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के मुद्दे पर सरकार पर हमला करने के एक दिन बाद पार्टी के प्रमुख संगठनों- युवा और महिला विंग ने नई दिल्ली में गुरुवार को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सात लोक कल्याण मार्ग स्थित प्रधानमंत्री आवास के पास महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, ईंधन और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस ने पेट्रोलियम मंत्रालय के बाहर धरना दिया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, "मोदी सरकार देशवासियों को बड़े सपने दिखाकर सत्ता में आई, लेकिन आज गरीबों के लिए महंगा सिलेंडर खरीदना मुश्किल हो गया है। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। गैस सिलेंडर की कीमत अब 1000 रुपये के करीब पहुंच गई है। इसी तरह पेट्रोल-डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं और सरकार लोगों की सुनने को तैयार नहीं है।"


फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

महिला कांग्रेस ने पीएम आवास के पास विरोध किया लेकिन पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए जाने से पहले दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अमृता धवन ने कहा, "घर का बजट बिगड़ गया है। हर सामान की कीमत आसमान छू रही है और चीजें आम आदमी की पहुंच से बाहर जा रही हैं।"

राहुल गांधी ने बुधवार को इस मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश में केवल जीडीपी बढ़ रही है, वह है गैस, डीजल, पेट्रोल (जीडीपी)। महंगाई ने आम आदमी को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia