उत्तर प्रदेश में पीपीई किट घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, योगी पर लगाया आपदा को ‘अवसर’ बनाने का आरोप

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा कि 65 जिलों में ऑक्सीमीटर, पीपीई किट में मानक के विपरीत खरीदारी की गई है। योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है, लेकिन संगठित रूप से प्रदेश को लूट रही है। यह सरकार अपने घोटालों के नाम पर ही जाएगी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पीपीई किट की खरीद में हुए घोटाले को लेकर जीपीओ के सामने धरना दिया और जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता विधानभवन का घेराव करने के लिए जैसे ही जीपीओ से चलकर आगे बढ़े, तभी वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोक-झोंक भी हुई। महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश सिंह चौहान के नेतृत्व में अपनी मांग पर अड़े प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि योगी सरकार के अधिकारियों द्वारा लगभग हर जिले में कोरोना किट में हुए घोटालों पर आज यूपी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया। हर बार घोटालेबाजों को बचाती है योगी सरकार।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अयज कुमार लल्लू ने कहा कि “लड़े हैं और लड़ेंगे। भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेकेंगे। उपकरण खरीद में हज़ारों करोड़ की लूट। सर से पांव तक भ्रष्टाचार में डूबी है सरकार। सीएम का दिखावटी चेहरा जनता के सामने आ चुका है। सीएम इस्तीफा दें। कांग्रेस पार्टी इस घोटाले की पूर्व जज की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग करती है।”

महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मुकेश चौहान ने कहा, "65 जिलों में ऑक्सीमीटर, पीपीई किट में मानक के विपरीत खरीदारी की गई है। योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है, लेकिन संगठित रूप से प्रदेश को लूट रहे हैं। आपदा को अवसर में बदलने का यही तरीका निकाला है। यह सरकार अपने किए घोटालों के नाम पर जाएगी। शिक्षक भर्ती घोटाला, अब पीपीई किट जैसे तमाम घोटाले इसी सरकार में हुए हैं।" उन्होंने बताया कि प्रदर्शन में लगभग 400 लोग थे और 120 लोगों ने गिरफ्तारी दी है, सभी को इको गार्डन ले जाया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia