महंगाई की मार के खिलाफ कांग्रेस का हल्ला बोल, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 11 जून को देशभर में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध-प्रदर्शन करेगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तेल की बढ़ती कीमतों से देश के लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। महंगाई चरम पर है। इस विपक्ष ने महंगाई की मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरान शुरू कर दिया है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी 11 जून को देशभर में पेट्रोल पंपों के सामने विरोध-प्रदर्शन करेगी।

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से लोगों की आर्थिक स्थिति बिगड़ रही है। कई राज्‍यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रतिलीटर के पार पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

कांग्रेस लगातार लोगों पर महंगाई की मार को लेकर आवाज उठा रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है। पेट्रोल पम्प पर बिल देते समय आपको मोदी सरकार द्वारा किया गया महंगाई में विकास दिखेगा। टैक्स वसूली महामारी की लहरें लगातार आती जा रही हैं।


बता दें फिलहाल मुंबई में पेट्रोल का दाम 102 रुपये लीटर के करीब पहुंच गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को भी दाम में इजाफा कर दिया है। आज पेट्रोल के रेट में 25 पैसे प्रति लीटर वहीं डीजल के रेट में भी 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी हुई है। मई महीने के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़तोरी हो रही है। पिछले 21 दिनों में ही दिन में पेट्रोल 4.99 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। वहीं, डीजल का दाम 5.44 रुपये प्रति लीटर चढ़ चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Jun 2021, 9:58 AM