महंगाई पर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, '50 सालों में सबसे कम हुई जनता की बचत, अच्छे दिनों की ऐसी लगी चपत'

खड़गे ने कहा कि 50 सालों में सबसे कम हुई जनता की बचत, मोदी सरकार में “अच्छे दिनों” की ऐसी लगी चपत ! महंगाई द्वारा महालूट, गिरती आमदनी और बढ़ती उधारी, इसका मुख्य कारण हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
user

नवजीवन डेस्क

देश में कमरतोड़ महंगाई को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 50 सालों में सबसे कम हुई जनता की बचत, मोदी सरकार में “अच्छे दिनों” की ऐसी लगी चपत ! महंगाई द्वारा महालूट, गिरती आमदनी और बढ़ती उधारी, इसका मुख्य कारण हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि मोदी सरकार ने न सिर्फ़ एक आम परिवार के घर का बजट बिगाड़ा है, घरेलू बचत कम होना भारत की अर्थव्यवस्था के लिए भी बेहद हानिकारक है। मोदी सरकार चाहे महिलाओं समेत, हर वर्ग के लिए जितने भी चुनावी स्टंट कर ले… देश की जनता, बीजेपी द्वारा प्रायोजित बेरोज़गारी, महंगाई, असमानता, मुनाफ़ाख़ोरी और जुमलों की झड़ी को नहीं भूलेगी। 2024 में ख़त्म होगा जनता को सताने का ये अध्याय, जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA — एक ही है उपाय।"

गौरतलब है कि बीते दिनों खड़गे ने महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया था और कहा था कि सबसे गरीब 20 फीसदी आबादी कमरतोड़ महंगाई की मार झेल रही है। उन्होंने कहा था, “मोदी जी, इधर-उधर की बातें कर के जनता का ध्यान, 'महंगाई द्वारा महालूट', से हटाना चाहतें हैं।

उन्होंने कहा था, "खान-पान की चीज़ों के दाम आसमान छू रहें हैं और देश अब ये जान गया है कि उनकी तकलीफ़ों का एकमात्र कारण बीजेपी ही है आने वाले चुनावों में जनता भाजपा को सबक़ सिखाकर, इस महालूट का बदला ज़रूर लेगी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia