कांग्रेस का CM शिवराज पर बड़ा हमला, कहा- बीते 18 साल में कितनी सरकारी नौकरियां दी गईं, श्वेतपत्र जारी करे सरकार

कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव ने कहा, मध्यप्रदेश में एक लाख नौकरियां देने का झूठा झुनझुना चुनाव में नौजवानों की आंखों में धूल झोंकने के लिए पकड़ाया है। बीजेपी सरकार श्वेतपत्र लाए कि 18 सालों में कितनी शासकीय नौकरियों में भर्ती की गई है।

फोटो; Getty Images
फोटो; Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के बीच कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए मांग की है कि बीते 18 साल में कितनी सरकारी नौकरियां दी गई और फीस की वसूली हुई इस पर श्वेतपत्र जारी किया जाए। कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, मध्यप्रदेश में एक लाख नौकरियां देने का झूठा झुनझुना चुनाव में नौजवानों की आंखों में धूल झोंकने के लिए पकड़ाया है। बीजेपी सरकार श्वेतपत्र लाए कि 18 सालों में कितनी शासकीय नौकरियों में भर्ती की गई है एवं परीक्षा शुल्क के रूप में कितना पैसा वसूला है, जितनी नई भर्तियों में वेतन भी नहीं बांटा उससे ज्यादा तो परीक्षा शुल्क कमा लिया सरकार ने।

यादव ने आरोप लगाते हुए कहा, प्रदेश में व्यापम ने पिछले 10 सालों में परीक्षा फीस के नाम पर 1046 करोड रुपये वसूल किए हैं। जनवरी 2022 में कॉन्स्टेबल की चार हजार पदों के लिए 12 लाख नौजवानों ने आवेदन किए।

उन्होंने राज्य की भर्ती प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा, मध्यप्रदेश शिक्षक चयन परीक्षा 2018 में प्रक्रिया शुरू की गई थी, पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को अभी तक नियुक्ति नहीं दी गई। राज्य में ढाई लाख से ज्यादा शासकीय पद खाली पड़े हुए हैं। उसके बाद भी युवाओं से नौकरी के नाम पर झांसा देकर भारी परीक्षा शुल्क वसूला जाता है और नौकरी नहीं दी जाती है। इतना ही नहीं, राज्य के रोजगार कार्यालयों में लगभग 35 लाख शिक्षित बेरोजगारों का पंजीयन है और वे नौकरी की इंतजार में बैठे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia