मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने जारी किया ब्लैक पेपर, कहा- लोकतंत्र खत्म, बेरोजगारी चरम पर

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में लोकतंत्र को खतरा है, पिछले 10 साल में 411 विधायकों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया। उन्होंने कांग्रेस की कई सरकारें गिराईं। वे लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के खिलाफ ‘ब्लैक पेपर’ जारी किया। '10 साल, अन्याय काल' के नाम से कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ 'ब्लैक पेपर' जारी किया है। इस दौरान उन्होंने बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल को लेकर हमला भी बोला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी जब अपनी बात को संसद में रखते हैं तो बार-बार अपनी कामयाबी के बारे में बात करते हैं और अपनी नाकामी को छिपाते हैं। और जब हम उनकी नाकामी के बारे में बोलते हैं तब भी हमको महत्व नहीं दिया जाता है। इसलिए हमने सोचा कि एक 'ब्लैक पेपर' उनकी सरकार के खिलाफ निकाला जाए और लोगों को बताया जाए।

खड़गे ने कहा कि इस समय देश में सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है। इसकी बात कभी भी बीजेपी की सरकार नहीं करती है। कितने लोगों को नौकरी मिली इस बारे में उन्होंने कभी जानकारी नहीं दी। गांवों में भी रोजगार कम हो रहा है। नरेगा का पैसा वह नहीं दे रहे हैं। जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार नहीं है, उनके साथ केंद्र सरकार अन्याय कर रही है। जैसे तेलंगाना है, केरल और कर्नाटक और अन्य कई राज्य हैं। बाद में केंद्र सरकार कहती है कि हमने पैसा तो दिया है लेकिन वह (राज्य सरकार) खर्च नहीं कर रहे हैं। यह जानबूझकर कहना कि पैसा खर्च नहीं किया जा रहा है यह बीजेपी की बहुत बड़ी साजिश है।


देश में दूसरा सबसे बड़ा मुद्दा महंगाई है। वह (पीएम मोदी) नेहरू और इंदिरा गांधी जी के जमान से तुलना करते हैं। आज आप सत्ता में है। आज आप क्या कर रहे हैं इस बारे में वह नहीं बता रहे हैं। महंगाई को काबू करने के लिए आपने क्या कदम उठाया, महत्व इस बात का है, ना कि नेहरू और इंदिरा गांधी जी के जमाने में क्या हुआ उसका।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में लोकतंत्र को खतरा है, पिछले 10 साल में 411 विधायकों को बीजेपी ने अपने पाले में कर लिया। उन्होंने कांग्रेस की कई सरकारें गिराईं। वे लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की दोगुनी आय का वादा किया था वो पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी MSP थी तो ये बोलो कि मैं नहीं कर सका, 2 करोड़ नौकरियां थीं मैं नहीं कर सका। सामाजिक न्याय की बात करते हैं। वो कहते हैं मैंने एसटी से राष्ट्रपति बनाया। लेकिन ये तो बनते रहते हैं। इनका महत्व मैं भी जनता हूं। सामाजिक न्याय उस वक्त मिलता है जब सभी की भागीदारी बढ़े। गवर्नमेंट सेक्टर में, प्राइवेट सेक्टर में पक्की नौकरी दो।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;