गुजरात: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का दामन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कार्य समिति को दोपहर बाद संबोधित करेंगे। कांग्रेस की यह बैठक पहले 27 फरवरी को होनी थी, लेकिन पीओके में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई और भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए टाल दी गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के अहमदाबाद में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत पार्टी के बड़े नेता शामिल होंगे। बैठक में खास तौर पर लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी। ऐसा 58 साल बाद हो रहा है जब कांग्रेस कार्य समिति की यह बैठक गुजरात में हो रही है। इससे पहले 1961 में बैठक हुई थी। बैठक के बाद गांधीनगर के अडालज में एक रैली होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कार्य समिति को संबोधित करेंगे। कांग्रेस की यह बैठक पहले 27 फरवरी को होनी थी, लेकिन पीओके में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई और भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव को देखते हुए टाल दी गई थी।

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे। काफी दिनों से यह अटकलें थीं कि हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल होंगे। अब हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर खुद इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि 12 मार्च को वे राहुल गांधी की मौजूदी में कांग्रेस में शामिल होंगे।

पको बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) कांग्रेस पार्टी में कोई भी फैसला लेने वाली सबसे शक्तिशाली बॉडी है। इस कार्यसमिति में कांग्रेस अध्यक्ष समेत 25 सदस्‍य होते हैं। इनमें से एक खुद राहुल गांधी, दूसरी संसदीय दल की हैसियत से सोनिया गांधी और इनके अलावा कई और सदस्‍य होते हैं। कांग्रेस के संविधान के अनुसार, इनमें से 11 सदस्‍यों का चयन होता है और 12 का नॉमिनेशन किया जाता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Mar 2019, 9:53 AM