गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तानी तस्करों की साजिश नाकाम, पंजाब में सीमा पार से भेजी गई 3 किलो हेरोइन बरामद

बीएसएफ ने बताया कि जवानों ने 26 जनवरी को तड़के सुबह घने कोहरे के बीच पंजाब के फिरोजपुर में टिंडीवाला के पास पड़ने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा ट्रैक पर मानव पैरों के निशान देखे। इलाके की तलाशी के दौरान जवानों ने पीले टेप से लिपटे 3 हेरोइन के पैकेट बरामद किए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गणतंत्र दिवस पर आज भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान के तस्करों की ड्रग्स भेजने की नापाक साजिश को नाकाम कर दिया। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाक सीमा पर उस पार से भेजी गई लगभग 3 किलो हेरोइन को जप्त कर तस्करों के मंसूबे पर पानी फेर दिया। बीएसएफ ने पुष्टि की है कि सुरक्षा बलों ने बड़ी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किए हैं।

बीएसएफ ने बताया कि 26 जनवरी को तड़के सुबह पंजाब के फिरोजपुर जिले में घने कोहरे के बीच, सीमा पर तैनात सतर्क सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने टिंडीवाला गांव के पास पड़ने वाले क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर ट्रैक पर मानव पैरों के निशान देखे। इसके बाद इलाके की तलाशी के दौरान जवानों ने पीले चिपकने वाले टेप से लिपटे 3 पैकेट बरामद किए।


एक अधिकारी ने बताया कि पैकेट को खोलने पर उसमें से करीब 3 किलो हेरोइन बरामद की गई। हेरोइन की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। फिलहाल आसपास के इलाके में बीएसएफ द्वारा तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, ताकि इस तरह की किसी भी नापाक साजिश को विफल किया जा सके। ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं ये हेरोइन ड्रोन के जरिए तो नहीं भेजी गई है।

गौरतलब है कि इन दिनों घने कोहरे की वजह से सीमा पर पाकिस्तानी तस्करों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। अक्सर इस दौरान ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले सामने आते हैं। यही वजह है कि बीएसएफ इन दिनों सीमा पर ऑपरेशन अलर्ट चला रही है। पिछले दिनों विशेषकर पंजाब में लगने वाली भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में ड्रोन से भेजी गई ड्रग्स  और हथियार बरामद किए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia