ममता के अधिकारियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका, दीदी के समर्थन में कोलकाता पहुंचे तेजस्वी-कनिमोई

सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, डीजीपी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है, जिसपर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली पीठ कल सुनवाई करेगी। इस बीच ममता बनर्जी के समर्थन में तेजस्वी यादव और कनिमोई कोलकाता पहुंच गए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता पुलिस कमिश्नर से सीबीआई द्वारा पूछताछ करने के प्रयास के विरोध में ममता बनर्जी का धरना दूसरे दिन भी जारी है। इस बीच सीबीआई ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव, डीजीपी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है, जिसपर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की पीठ कल सुनवाई करेगी।

वहीं रविवार की रात को पश्चिम बंगाल में शुरू हुए राजनीतिक ड्रामे का असर सोमवार को दिल्ली समेत कई राज्यों में भी महसूस किया गया। इस मुद्दे पर कई विपक्षी दलों ने खुलकर ममता बनर्जी का समर्थन किया है। इसी के तहत सोमवार शाम आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और डीएमके नेता कनिमोई ने कोलकाता पहुंचकर धरना स्थल पर ममता बनर्जी से मुलाकात की।

वहीं सोमवार की शाम को कोलकाता पुलिस के एक कार्यक्रम में प को ममता बनर्जी ने कहा कि वह अपनी जान देने को तैयार हैं लेकिन समझौता नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि “जब आपने टीएमसी कार्यकर्ताओं को छुआ तो उस समय मैं सड़कों पर नहीं उतरी। लेकिन जब आपने कोलकाता पुलिस कमिश्नर की कुर्सी का अपमान किया, तो ये सहन करने वाला नहीं है।” उन्होंने कहा कि उनका आंदोलन संविधान और देश’ की रक्षा का लक्ष्य हासिल होने तक जारी रहेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia