लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज को लेकर विवाद, हिंदू महासभा की चेतावनी- अगर मॉल में दोबारा...

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी जाती है तो वह इसके खिलाफ 'हनुमान चालीसा' पढ़कर इसका विरोध करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

आजकल देश में धर्म को लेकर विवाद के मामले लगातार आते रहते हैं। कहीं नमाज अदा करने को लेकर तो कहीं 'हनुमान चालीसा' पढ़ने पर विवाद हो जा रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का है। यहां हाल ही में एक नया मॉल खुल है लुलु मॉल। लुलु मॉल खुलने के दो दिनों के भीतर ही विवादों में आ गया है। दरअसल सोशल मीडिया पर मॉल में नमाज अदा करने का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें मॉल के शॉपिंग क्षेत्र में कुछ लोगों को नमाज अदा करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो वायरल होने के बाद दक्षिणपंथी संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी जाती है तो वह इसके खिलाफ 'हनुमान चालीसा' पढ़कर इसका विरोध करेंगे। इस संबंध में जारी एक बयान में संगठन ने हिंदू समुदाय से मॉल का बहिष्कार करने को भी कहा है।


हिंदू संगठन ने आगे कहा है कि मॉल के खुलने के बाद से कथित तौर पर कहा जा रहा है कि वहां 'लव जिहाद' को बढ़ावा दिया जाता है। आरोप लगाया गया है कि मॉल में काम पर रखे गए 80 फीसदी कर्मचारी मुस्लिम समुदाय के हैं, जबकि शेष 20 फीसदी हिंदू लड़कियां हैं, ताकि लव जिहाद शुरू किया जा सके।

बयान में कहा गया है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर नमाज या अन्य धार्मिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद लोगों ने लुलु मॉल में नमाज अदा की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 10 जुलाई को राज्य की राजधानी में लुलु मॉल का उद्घाटन किया था। इस मौके पर लुलु ग्रुप के चेयरमैन युसुफली एमए भी मौजूद थे।

गोल्फ सिटी के अमर शहीद पथ पर स्थित, लुलु मॉल में भारत के कुछ सबसे बड़े ब्रांड हैं। इसमें मेगा लुलु हाइपरमार्केट और पारिवारिक मनोरंजन क्षेत्र (फैमिली एंटरटेनमेंट जोन) सहित कई आकर्षण शामिल हैं।


22 लाख वर्ग फुट में फैले लुलु मॉल में एक समर्पित वेडिंग शॉपिंग एरिना भी होगा। इसमें 15 बढ़िया भोजन रेस्तरां और कैफे भी हैं और 25 ब्रांड आउटलेट के साथ एक विशाल फूड कोर्ट है, जिसमें 1,600 लोगों के बैठने की क्षमता है। इस लॉन्च के साथ, लुलु ग्रुप इंटरनेशनल के अब देश में पांच मॉल हो गए हैं। अन्य मॉल कोच्चि, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और त्रिशूर में हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia