कोरोना: बिहार में एक ही दिन में 12 केस आने से हड़कंप, सीवान बना हॉटस्‍पॉट, राज्य में मरीजों का आंकड़ा 50 के पार

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को बताया कि गुरुवार को 12 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 10 सीवान जिले के हैं। इनमें से 9 एक ही परिवार के हैं।

फोटो:सोशल मीडिया
फोटो:सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का मिलना लगातार जारी है। गुरुवार को एक ही दिन 12 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इसमें सीवान के एक ही परिवार के 9 लोग शामिल हैं। इससे बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 51 तक पहुंच गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को बताया कि गुरुवार को 12 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 10 सीवान जिले के हैं। इनमें से 9 एक ही परिवार के हैं।


उन्होंने बताया कि इस परिवार के पहले चार नमूने आए, जिसमें चारों महिलाएं जिनकी उम्र 26 साल, 18 साल, 12 साल और 29 साल है, कोरोना से संक्रमित पाई गई। इसके बाद पांच और नमूने आए, जिसमें भी सभी संक्रमित पाए गए। इनमें तीन महिला और दो पुरूष शामिल हैं। महिलाओं की उम्र 50 साल, 12 साल और 20 साल और पुरूषों की उम्र 30 और 10 साल बताई गई।

संजय कुमार ने बताया की ये सभी ओमान से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आई थी, जो पहले से कोरोना वायरस से संक्रमित था। इसके अलावा सीवान के रहने वाले एक 36 वर्षीय व्यक्ति को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया जो दुबई से 16 मार्च को लौटा था।


प्रधान सचिव ने बताया कि गुरुवार को बेगूसराय के दो लोगों को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनकी उम्र 15 और 18 साल बताई गई है। उन्होंने बताया कि इन दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री पता लगाई जा रही है।

इससे पहले बुधवार की रात नवादा के एक 38 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। प्रधान सचिव के मुताबिक, यह व्यक्ति दिल्ली से बिहार आया था। इसके अन्य यात्रा इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है। बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक व्यक्ति की पहले ही मौत हो चुकी है, जो कतर से लौटकर मुंगेर पहुंचा था।


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, अब तक बिहार के 11 जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं। इनमें सबसे अधिक सीवान में 20, पटना में 5, मुंगेर में 7, नालंदा में 2, गया में 5, गोपालगंज में 3, बेगूसराय में 5, लखीसराय, सारण, नवादा और भागलपुर में एक-एक समेत कुल 51 कोरोना के मरीज मिलें हैं। गौरतलब है कि बुधवार तक बिहार में 4596 नमूनों की जांच की गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */