कोरोना: पटियाला में निहंग सिखों का पुलिस पर खूनी हमला, लॉकडाउन तोड़ने से रोकने पर ASI का हाथ काटा, 7 गिरफ्तार

पंजाब के पटियाला जिले में रविवार को निहंग सिखों के एक समूह ने हमला कर एक पुलिसकर्मी के हाथ काट डाले जबकि तीन पुलिस वालों को घायल कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोराना वायरस को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के दौरान कोई बाहर किसी जरूरी काम से निकलता है तो उसके पास कर्फ्यू पास होना जरूरी है। लेकिन पंजाब में पुलिस को कर्फ्यू पास महंगा इस कदर महंगा पड़ा कि निहंगों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हैं।

पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू ने जानकारी दी कि 7 हमलावर सिहंगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं पुलिस फायरिंग में घायल एक सिहंग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले पंजाब के डीजीपी ने बताया, “आज सुबह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में निहंगों के एक समूह ने पटियाला की सब्जी मंडी में कुछ पुलिस अधिकारियों और मंडी बोर्ड के एक अधिकारी को घायल कर दिया। हरजीत सिंह, एएसआई जिनका हाथ कट गया, वो पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। वहीं सभी घायलों का इलाज जारी है।”


डीजीपी ने कहा, “मैंने पीजीआई के निदेशक से बात की है, जिन्होंने सर्जरी के लिए पीजीआई के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन को नियुक्ति किया है, सर्जरी अभी शुरू ही हुई है। निहंग समूह को गिरफ्तार किया जाएगा और आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी”

खबरों के मुताबिक, घटना आज यानी रविवार सुबह की है। सन्नौर सब्जी मंडी में निहंग सिंह खरीददारी के लिए आए थे। इस दौरान नाके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा। इस पर पुलिस और निहंग सिंहों के बीच बहस शुरु हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि निहंग सिंहों ने पुलिस पर हमला बोल दिया।


बताया जा रहा है कि वारदात के बाद निहंग सिंह डेरे में छिप गए हैं, फिलहाल पुलिस ने पूरे डेरे को घेर रखा है। लगातार पुलिस आरोपियों से आत्मसमर्पण के लिए लाउडस्पीकर पर अपील कर रही है। खबरों के मुताबिक, वहां का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Apr 2020, 11:59 AM