कोरोना की चपेट में आए कई सुरक्षा कर्मी, BSF के 30 तो CISF के 35 जवान पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

बीएसएफ में कोरोना वायरस संक्रमण के 30 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 6 दिल्‍ली के हैं, जबकि 24 अन्‍य त्रिपुरा के हैं। वहीं सीआईएसएफ के 35 जवानों का भी टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच चिंता की एक और खबर यह है कि अब भारतीय सेनाओं में भी तेजी से घुसपैठ कर रहा है। शुक्रवार को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के 30 और जवानों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। इनमें 6 जवान दिल्ली और 24 त्रिपुरा में तैनात हैं। संक्रमित जवानों का इलाज एम्स और अगरतला के जीबी पंत अस्पताल में किया जा रहा है।

गौरतलब है कि बीएसएफ के 100 से ज्यादा जवान अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। हाल ही में राजस्थान के जोधपुर में बीएसएफ के 30 जवान कोरोना वायरस पॉजिटिव आए थे। वहीं बीएसएफ की 86वीं बटालियन के 24 जवान कोरोना संक्रमित आए थे।


वहीं कोरोना वायरस के लिए अब तक केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के 35 जवानों का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। उनमें से 11 को मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात किया गया था और 11 कर्मी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ ड्यूटी कर रहे थे। इसके अलावा 3 दिल्ली एयरपोर्ट पर और 2 कर्मी मुंबई बंदरगाह पर तैनात थे।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3390 मामले सामने आए हैं, साथ ही 1273 मामले ठीक भी हुए हैं, रिकवरी रेट बढ़कर 29.36 प्रतिशत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी ने आर्थिक पैकेज की घोषणा की अपील के साथ सरकार को दिए ये सुझाव, बोले- उम्मीद है केंद्र इसपर करेगा विचार

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia