यूपी में जानलेवा हुआ कोरोना! लखनऊ में पहली मौत, मरीज को पहले सांस लेने में हुई दिक्कत फिर फेल हो गए शरीर के अंग

60 साल की महिला को सांस लेने में समस्या होने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। चार अप्रैल को उन्हें केजीएमयू में भर्ती किया गया। बुधवार की महिला की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी में कोरोना अब जानलेवा हो गया है। यूपी में इस साल कोरोना से पहली मौत हुई है। यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी। एक दिन में राज्य में 192 ताजा कोविड के मामले आए। एक बुजुर्ग महिला, जो 2 अप्रैल को कोविड -19 पॉजीटिव पाई गई थी, गुरुवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। लखनऊ में 35 और लोग पॉजीटिव पाए गए।

मरने वाली महिला लखनऊ की वृंदावन कॉलोनी की रहने वाली थी और उसे आलमबाग के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

खबरों के मुताबिक, 60 साल की महिला को सांस लेने में समस्या होने के बाद स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो अप्रैल को उन्हें अपोलो सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। चार अप्रैल को उन्हें केजीएमयू में भर्ती किया गया। बुधवार सुबह 5:20 पर मौत हो गई।

KGMU ने बताया कि बुजुर्ग महिला की मल्टीपल ऑर्गन फेलियर से मौत हुई है। मरीज बेहद नाजुक थी। KGMU लाते ही उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। डॉक्टरों ने मरीज की जान बचाने की कोशिश की, लेकिन सांसें थम गईं।


बता दें कि यूपी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 842 तक पहुंच गई हैं। 7 दिन के भीतर प्रदेश में 1000 पॉजिटिव केस आ चुके हैं। गुरुवार को आई रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और लखनऊ में हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Apr 2023, 10:38 AM
;