अमेरिका में बच्चों के लिए कहर बना कोरोना, अब तक 85 लाख नौनिहाल संक्रमित, तीसरी लहर कहीं ज्यादा घातक

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के बच्चों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में 6 जनवरी तक कुल 8,471,003 बच्चे संक्रमित थे। इसी के साथ बच्चों में पुष्ट मामलों का प्रतिशत 17.4 हो गया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

अमेरिका में महामारी की शुरूआत के बाद से अब तक लगभग 85 लाख बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। साथ ही, तीसरी लहर में अमेरिका के बच्चों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक नई रिपोर्ट के अनुसार से बच्चों में कोरोना के मामले महामारी की पिछली लहरों के चरम से कहीं ज्यादा है।

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (एएपी) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की नई रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के बच्चों में कोरोना मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश भर में 6 जनवरी तक कुल 8,471,003 बच्चे कोरोना संक्रमित थे। इसी के साथ बच्चों में पुष्ट मामलों का प्रतिशत 17.4 हो गया है।


एएपी के अनुसार, 6 जनवरी तक कोरोना के 580,000 से ज्यादा बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए, जो एक सप्ताह पहले की तुलना में 78 प्रतिशत की वृद्धि है और दो सप्ताह पहले के मामले में लगभग तीन गुना वृद्धि हुई है। एएपी के अनुसार, यह लगातार 22वां सप्ताह है, जब अमेरिका में बच्चों में कोरोना के मामले 100,000 से ऊपर हैं। सितंबर के पहले सप्ताह से अब तक 34 लाख से ज्यादा बच्चों के मामले सामने आए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, कुल रिपोर्ट किए गए अस्पतालों में बच्चों का 1.7 से 4.3 प्रतिशत और सभी कोरोना मौतों का 0 से 0.27 प्रतिशत हिस्सा है। एएपी ने रिपोर्ट में कहा कि नए रूपों से संबंधित बीमारी की गंभीरता के साथ-साथ संभावित दीर्घकालिक प्रभावों का आकलन करने के लिए ज्यादा डेटा इक्ठ्ठा करने की जरूरत है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia