बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट: 31 स्कूली छात्र जांच में पाए गए पॉजिटिव, स्कूल-कालेजों के लिए निर्देश जारी

बेंगलुरु में पिछले 24 घंटों में कम से कम 31 छात्रों ने कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है और नए कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 582 हो गई है। पॉजिटिविटी रेट 2.69 प्रतिशत से बढ़कर 2.83 प्रतिशत हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों और कॉलेजों को विशेष रूप से बेंगलुरु में कोविड-19 के बढ़ते मामलों की पृष्ठभूमि में एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने के लिए कहा है। राज्य की राजधानी में पिछले 24 घंटों में कम से कम 31 छात्रों ने कोविड के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया है और नए कोविड मामलों की संख्या बढ़कर 582 हो गई है। पॉजिटिविटी रेट 2.69 प्रतिशत से बढ़कर 2.83 प्रतिशत हो गई है।

न्यू स्टैंडर्ड इंग्लिश स्कूल की कक्षा 6 में पढ़ने वाले 21 छात्र और कक्षा 5 में पढ़ने वाले एमईएस स्कूल के 10 छात्र कोविड जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

यह घटना तब सामने आई थी जब टीकाकरण के दौरान लक्षण वाले छात्रों का कोविड परीक्षण किया गया था। दोनों स्कूलों को सेनेटाइज कर दिया गया है।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने भी एहतियाती उपाय शुरू करने और बेंगलुरु के स्कूलों और कॉलेजों में कोविड प्रोटोकॉल बनाए रखने का निर्देश दिया है। शिक्षण संस्थानों को शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों के प्रवेश के समय अनिवार्य थर्मल स्कैनिंग करने के लिए कहा गया है।


अधिकारियों को यह पुष्टि करने के लिए कहा गया है कि क्या स्टाफ सदस्यों को टीकाकरण की दो खुराक और एक बूस्टर खुराक मिली है।

मंगलवार शाम तक कुल 17,960 कोविड टेस्ट किए गए। महादेवपुरा में 19, येलहंका में 4 और दशरहल्ली में 2 जोन हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia