देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, 605 नए मामले किए गए दर्ज, चार लोगों की हुई मौत

मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल और कर्नाटक में दो-दो मौतें हुई हैं। मंगलवार को कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और असम में कुल छह मौतें हुई थीं।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत में कोरोना वायरस के मामले एक बार बढ़ने लगे हैं। बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 605 नए मामले सामने आए हैं और चार लोगों की मौत हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बुधवार को यह जानकारी दी। मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, केरल और कर्नाटक में दो-दो मौतें हुई हैं। मंगलवार को कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और असम में कुल छह मौतें हुई थीं।

इस बीच, सक्रिय मामलों की कुल संख्या भी सोमवार के 3,919 से घटकर 3,643 हो गई है। अब तक, जनवरी 2020 में शुरुआती प्रकोप के बाद से, भारत में कुल कोरोनावायरस मामलों की संख्या 4,50,19,819 तक पहुंच गई है, जबकि कुल मृत्यु संख्या 5,33,406 हो गई है। कुल 4.4 करोड़ से अधिक लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं जो 98.81 प्रतिशत की राष्ट्रीय रिकवरी दर को दर्शाती है।


उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड के 220.67 करोड़ टीके दिये गये हैं। नया JN.1 उप-रूप ओमिक्रॉन उप-रूप BA.2.86 या Pirola का वंशज है, केरल पहला राज्य है जिसने इसका मामला दर्ज किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;