देश में 3 लाख के पार कोरोना मरीजों का संख्या, दिल्ली में एक दिन में 2137 नए केस, PM करेंगे मुख्यमंत्रियों से बात

देश में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में एक दिन 2137 नए केस सामने आए हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16-17 जून को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से एक बार फिर बात कर आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कोरोना को लेकर देश के हालात बेहद दुखद हैं। इस बीच देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख के पार हो गई है।

शुक्रवार को देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 लाख 1 हजार 407 हो गई है। इनमें से एक तिहाई मरीज अकेले महाराष्ट्र से हैं। महाराष्ट्र देश का अकेला राज्य है जहां एक लाख से ज्यादा कोरोना मरीज हैं।

उधर दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना केसों में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है। शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 2137 नए मामले सामने आए साथ ही 71 लोगों की मौत भी हुई है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 36,824 हो गई है, जिनमें 1214 मौतें शामिल हैं।


मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे पीएम मोदी, तय होगी आगे की रणनीति

देश में कोरोना से चल रही जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर मुख्यमंत्रियों से मुखातिब होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 और 17 जून को मुख्यमंत्रियों से जहां राज्यों के हालात के बारे में जानकारी लेंगे, वहीं आगे के लिए सुझाव भी मांगेंगे। अनलॉक वन की समीक्षा इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य तौर पर होगी। पीएमओ सूत्रों का कहना है कि दो दिनों की वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्रियों की ओर से आए सुझावों के बाद केंद्र सरकार आगे की रणनीति तय करेगी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए राज्यों को दो ग्रुपों में बांटा गया है।


पहले दिन 16 जून की वीडियो कांफ्रेंसिंग में कुल 21 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों को शामिल किया गया है। तीन बजे होने वाली इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, झारखंड, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नागालैंड, लद्दाख, पुदुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, अंडमान निकोबार दीप समूह, दादर नगर हवेली, सिक्किम, लक्षद्वीप का नाम शुमार हैं। वहीं अगले दिन 17 जून को तीन बजे महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे।

बता दें कि कोरोना काल में सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 20 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीटिंग की थी। हालांकि, तब लॉकडाउन नहीं लगा था। इसके बाद उन्होंने दो अप्रैल, फिर 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। वहीं बाद में 11 मई को पांचवीं बार वीडियो कांफ्रेंसिंग से मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस को रोकने से जुड़ीं तैयारियों पर चर्चा की थी। अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी, मुख्यमंत्रियों से अनलॉक 1 के बारे में फीडबैक लेने के साथ आगे की रणनीति तय करने के मकसद से वीडियो कांफ्रेंसिंग से मीटिंग करने जा रहे हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia