दिल्ली में कोरोना मामले में बढ़ोतरी, ओमिक्रोन के बीए.5 सब वेरिएंट से हड़कंप, जानें स्वास्थ्य अधिकारी ने क्या कहा?

मध्य, दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिल्ली से मई और 16 जून के बीच एकत्रित कुछ नमूनों में ओमिक्रोन का बीए.5 उप-स्वरूप पाया गया है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना ने अपनी रफ्तार बढ़ा दी है। कोविड के ओमिक्रोन वेरिएंट का एक नया सब-वेरिएंट बीए.5 मिला है। खबरों के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली और दक्षिणी पूर्वी और मध्य दिल्ली में इस नए वेरिएंट के कुछ मामले पाए गए हैं।

राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र के अधिकारी ने बताया, 'दिल्ली में ओमिक्रोन के इस नए सब-वेरिएंट के मामले जरूर पाए गए हैं लेकिन इससे किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि इससे गंभीर संक्रमण नहीं दिखाई दिया है।' मध्य, दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिल्ली से मई और 16 जून के बीच एकत्रित कुछ नमूनों में ओमिक्रोन का बीए.5 उप-स्वरूप पाया गया है।

बीते 24 घंटे में दिल्ली कोरोना के 628 नए मामले सामने आए हैं और 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं संक्रमण दर 7.8 फीसदी दर्ज की गई। कुल सक्रिय मामलों की संख्या 4717 है। जबकि 1011 लोग ठीक होकर अपने घरों को पहुंचे हैं। दिल्ली में अगर हम पिछले 10 दिन की बात करें तो 17 जून को जहां दिल्ली में 190 कंटेनमेंट जोन थे, वो 24 जून तक बढ़कर 322 हो गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia