अयोध्या में पीएम के भूमि पूजन से पहले कोरोना संकट, राम जन्मभूमि के पुजारी के साथ 16 पुलिसकर्मी संक्रमित

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है। राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके अलावा राम जन्मभूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं, जिससे हडकंप मच गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में आगामी 5 अगस्त को पीएम मोदी की उपस्थिति में होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम पर कोरोना संकट मंडराने लगा है। गुरुवार को राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ ही राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मियों की भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद से भूमि पूजन से जुड़े लोगों में हड़कंप मच गया है।

हालांकि, राम जन्मभूमि के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। आचार्य सत्येंद्र दास के साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं। इन्हीं चार शिष्यों में से एक पुजारी प्रदीप दास की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फिलहाल उन्हें होम क्वारंटीन कर दिया गया है। उनके साथ ही संक्रमित पाए गए 16 पुलिसकर्मियों को भी क्वारनटीन किया गया है।

बता दें राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन से पहले अयोध्या में 200 लोगों का कोरोना एंटीजन टेस्ट किया गया था। इसमें राम जन्मभूमि के पुजारी, कर्मचारी और सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी शामिल थे। एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट में मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास तो निगेटिव निकले, लेकिन उनके प्रमुख सहयोगी पुजारी प्रदीप दास और 16 पुलिसकर्मी पॉजिटिव पाए गए। अब इन सभी का आरटी पीसीआर टेस्ट भी कराया जाएगा।

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन कार्यक्रम होने वाला है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 200 लोग शामिल होने वाले हैं। कोरोना महामारी के कारण भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रित किया गया है। कार्यक्रम के दौरान बैठने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 50-50 लोगों के अलग-अलग ब्लॉक की व्यवस्था होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Jul 2020, 4:15 PM