कोरोना संकटः कांग्रेस ने सभी के टीकाकरण की उठाई मांग, सोशल मीडिया पर शुरू किया अभियान

सोशल मीडिया पर अभियान के समर्थन में बोलते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश को कोरोना वैक्सीन की आवश्यकता है, कृपया अपनी आवाज उठाएं, क्योंकि हर किसी के पास सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में भयावह रूप से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बीच कांग्रेस ने भारत में सभी लोगों के टीकाकरण की मांग उठाते हुए इसके लिए सोशल मीडिया पर अभियान शुरू किया है। अभियान के समर्थन में ट्वीट करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि देश टीकों की कमी का सामना कर रहा है, ऐसे में टीके के निर्यात को तुरंत रोका जाना चाहिए और भारत के सभी लोगों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए।

अभियान के समर्थन में बोलते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, "देश को कोरोना वैक्सीन की आवश्यकता है, कृपया अपनी आवाज उठाएं, क्योंकि हर किसी के पास सुरक्षित जीवन जीने का अधिकार है।"

वहीं, इस अभियान पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि कोरोना टीके के निर्यात पर तुरंत प्रतिबंध लगना चाहिए। उन्होंने कहा, "भारतीयों को पहले टीका लगाया जाना चाहिए, इससे पहले कि हम बाकी दुनिया की देखभाल करें। हम केंद्र से आग्रह करते हैं कि पहले यह सुनिश्चित करें कि सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध हों।"

पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने भी सरकार पर हमला किया है और कहा कि, "याद रखें, जिस दिन पीएम ने पहली बार तालाबंदी की घोषणा की थी, उन्होंने दावा किया था कि 18 दिनों में जीते गए महाभारत युद्ध की तरह ही कोविड के खिलाफ युद्ध को 21 दिनों में जीता जाएगा? उस युद्ध का क्या हुआ?"

बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में 1,68,912 नए कोरोना वायरस के मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ भारत ने एक बार फिर अमेरिका के बाद संक्रमण के मामले में दूसरे सबसे प्रभावित राष्ट्र के रूप में अपना स्थान बना लिया है। इस समय सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 12,01,009 होने के बाद भारत अब दुनिया का चौथा सबसे खराब कोविड प्रभावित देश है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय