कोरोना संकट: हर रोज होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस ब्रीफिंग आज रद्द, जानें इसके पीछे की वजह

देश का स्वास्थ्य मंत्रालय हर रोज शाम चार बजे कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेस कर रहा है। लेकिन आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेस को रद्द कर दिया गया है। आज सरकार प्रेस रिलीज के जरिए आंकड़े साझा करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में फैली कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी अहम जानकारियों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय हर रोज शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करती है। लेकिन आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं होगी। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सरकार से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया कि इसकी वजह आज होने वाली केंद्रीय कैबिनेट की बैठक है।

गौरतलब है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना मॉनिटरिंाग टीम बनाई है। इस टीम में मंत्रालय के संयुक्त सचिव के पद पर तैनात लव अग्रवाल भी शामिल हैं। इस टीम को कोरोना नियंत्रण की कमान सौंपी गई है।वे इन दिनों अक्सर वह शाम चार बजे नेशनल मीडिया सेंटर पर प्रेस कान्फ्रेंस कर देश को कोरोना का ताजा जानकारी देते हैं। बता दें कि लव अग्रवाल की पहचान इनोवेटिव आईएएस अफसर की रही है।


वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर दिए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के कुल 19984 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से 3870 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं जबकि 640 लोगों की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना अपडेट: देश में मरीजों की संख्या 20 हजार के करीब, अब तक 640 की मौत, जानें राज्यों में कैसे हैं हालात

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia