कोरोना संकटः पूरे हरियाणा में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 9 से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक

पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू के दौरान आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। हालांकि, इस दौरान स्वास्थ्य समेत अवाश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को आावाजाही की अनुमति रहेगी। सरकार ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

खतरनाक तरीके से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के चलते दिल्ली, पंजाब और चंडीगढ़ के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। पूरे हरियाणा में आज रात 9 बजे से ही नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है, जो सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। पुलिस को सख्ती से लोगों से नाइट कर्फ्यू का पालन करवाने को कहा गया है।

पूरे सूबे में नाइट कर्फ्यू के दौरान आम लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक रहेगी। हालांकि, इस दौरान स्वास्थ्य समेत अवाश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों को आावाजाही की अनुमति रहेगी। नाइट कर्फ्यू का आदेश आज सोमवार से ही प्रभावी हो गया। सरकार ने कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की बात कही है।

दरअसल हरियाणा में कोरोना वायरस ने विकराल रूप ले लिया है। हरियाणा में पिछले पांच महीनों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या 20981 तक पहुंच गई है। इसके पहले 26 नवंबर 2020 को 20948 सक्रिय मामले थे। अकेले रविवार को सूबेमें 3440 नए केस मिले, जबकि 16 लोगों की मौत हो गई।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हरियाणा में पहली से आठवीं तक के सभी स्कूलों, सभी आंगनबाड़ी केंद्रों, शिशु गृहों को 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है। सरकार ने सभी डीसी को निरीक्षण का आदेश दिया है। सरकार ने कहा है कि 30 अप्रैल के बाद प्रदेश में कोरोना के हालात को देखते हुए आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia