कोरोना इफेक्ट! गाजियाबाद में धारा 144 लागू, यूपी के इन 7 जिलों में सार्वजनिक जगहों पर मास्क अनिवार्य

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है। आपको बता दें, योगी सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

आपको बता दें, भारत में कोरोना वायरस के मामलों में सोमवार (18 अप्रैल) को फिर से बढ़ोतरी देखी गई है। भारत ने पिछले 24 घंटों में 2 हजार 183 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं, जो रविवार (17 अप्रैल) के आए दैनिक आंकड़ों के दोगुने हैं। देश में रविवार को 1,150 संक्रमण केस दर्ज किए गए थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के 18 अप्रैल के आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में जहां 2,183 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं एक दिन में 214 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इस दौरान एक दिन में 1,985 लोग डिस्चार्ज हुए हैं।


कोविड संक्रमण में गिरावट के 11 सप्ताह के बाद, इस सप्ताह भारत के कोरोना केसों में पिछले सात दिनों की तुलना में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों ने संक्रमण में वृद्धि की सूचना दी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia