दिल्ली में भयावह हुआ कोरोना का ग्राफ, फिर बड़े पैमाने पर संक्रमण का शिकार होने लगे स्वास्थ्यकर्मी

दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की खबर है। एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल में करीब 14 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं, लेकिन किसी स्वास्थ्य कर्मी की हालत गंभीर नहीं है। साथ ही सभी का उपचार जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक तरफ जहां मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं स्वास्थ्य कर्मियों के संक्रमित होने की भी खबर आ रही है। अलग-अलग अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली के सबसे बड़े ओमिक्रॉन के सरकारी अस्पताल एलएनजेपी में भी स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हैं। दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के एक दर्जन से अधिक डॉक्टर्स अब तक संक्रमित हो चुके हैं।

दिल्ली में बुधवार को 10 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए, ऐसे में दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों के बड़ी संख्या में संक्रमित होने की जानकारी सामने आ रही है। एलएनजेपी अस्पताल के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने जानकरी देते हुए बताया कि अस्पताल में करीब 14 स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हुए हैं, लेकिन किसी स्वास्थ्य कर्मी की हालत गंभीर नहीं है। साथ ही सभी का उपचार जारी है।


दिल्ली सरकार ने बुधवार शामको ही दिल्ली के 9 अस्पतालों के एमएस, एमडी और डायरेक्टर को यह निर्देश दिया है कि जरूरत के हिसाब से मैन-पावर, इक्विपमेंट आदि का भी इंतजाम जल्द से जल्द कर लें, ताकि मरीजों को कोई परेशानी ना हो। ऐसे में अस्पताल अपने स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर सकते हैं।

दरअसल बुधवार को दिल्ली में कोविड केस 10 हजार के पार दर्ज किए गए, वहीं 8 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। राज्य में अब संक्रमण दर साढ़े 11 फीसदी से अधिक पहुंच चुकी है। वहीं दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण हुई कुल मृत्यु का आंकड़ा कुल 25,121 पार हो गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में कुल 2239 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस जा चुके हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia