कोरोना की चपेट में आया एशिया का सबसे बड़ा स्लम धारावी, एक और शख्स मिला पॉजिटिव, एक की हो चुकी है मौत

कोराना वायरस ने दुनिया की सबसे बड़ी स्लम में शुमार धारावी पर धावा बोला है। मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि वो मरीज बीएमसी सेनिटाइजेशन वर्कर है और उसकी आयु 52 वर्ष है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस के आगे पूरी दुनिया नतमस्तक है। हालत यह है कि 8 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस संक्रमित हो चुके हैं और करीब 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 2000 तक पहुंच चुका है, जबकि 50 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसका सबसे ज्यादा तांडव महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है।

अब कोराना वायरस ने दुनिया की सबसे बड़ी स्लम में शुमार धारावी पर धावा बोला है। मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि वो मरीज बीएमसी सेनिटाइजेशन वर्कर है और उसकी आयु 52 वर्ष है। वैसे संक्रमित शख्स मुंबई के वर्ली इलाके का रहने वाला है लेकिन उसकी तैनाती धारावी में सफाई कार्य के लिए थी। बीएमसी (बृहन्मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन) के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है।


साथ ही बीएमसी अधिकारी ने बताया कि संक्रमित कर्मचारी की हालत स्थिर है। उसके परिवार के सदस्यों और 23 सहकर्मियों को क्वॉरन्टीन में रहने की सलाह दी गई है।

बता दें कि मुंबई के इस स्लम को एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी के तौर पर जाना जाता है। यहां करीब 15 लाख लोग रहते हैं। इस स्लम में कोरोना का सबसे पहला मरीज, जिससी उम्र 56 साथ थी उसकी मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों से सायन हॉस्पिटल में उसका इलाज में चल रहा था, लेकिन बुधवार को उसकी मौत हो गई। मृतक के परिवार के अन्य 7 सदस्यों को होम क्वारंटीन किया गया है। आज इन सभी लोगों का भी टेस्ट किया जाना है। जिस बिल्डिंग में वे रहते हैं, उसे सील कर दिया गया है। वहीं सील करने गई बीएमसी टीम पर हमला किया गया था। जिसके बाद पुलिस ने आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;