राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर, 24 घंटे में 74 मौत, 1647 नए केस ने उड़ाए होश

राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 42,829 हो गई है। इस समय कुल 25,002 एक्टिव मरीज हैं, जिनमें से 22,298 अपने घरों में हैं। जबकि कोरोना संक्रमित 794 रोगी दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में हैं और 197 मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से 73 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से कुल मौतों का आंकड़ा 1400 के पार पहुंच गया है। हालांकि, दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस के 16 हजार से अधिक रोगी स्वस्थ भी हुए हैं। दिल्ली सरकार ने सोमवार को जारी कोरोना बुलेटिन में कहा, "दिल्ली में आज 1647 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राजधानी में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 42,829 हो गई है। सोमवार तक 16,427 कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं।"

दिल्ली सरकार ने कहा कि दिल्ली में इस समय कुल 25,002 एक्टिव कोरोना रोगी हैं, जिनमें से 22,298 कोरोना रोगी अपने घरों में ही हैं। दिल्ली सरकार का दावा है कि फोन कॉल के जरिए इन कोरोना रोगियों को आवश्यक दिशानिर्देश दिए जा रहे हैं। जबकि कोरोना संक्रमित 794 रोगी इस समय दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों के आईसीयू में भर्ती हैं, जबकि 197 मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित हॉटस्पॉट्स की कुल संख्या 242 हो चुकी है।

आज दिल्ली सरकार ने ऐलान किया कि राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण का पता लगाने के लिए कोरोना टेस्टिंग में इजाफा किया जाएगा। इसके साथ ही कोरोना का उपचार कर रहे अस्पतालों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह सीसीटीवी कैमरे कोरोना रोगियों के वार्ड में लगाए जाने हैं। इसके अलावा विभिन्न अस्पतालों में शवों को सही तरह से रखने की क्षमता और सुविधा में भी इजाफा किया जाएगा।

दिल्ली सरकार ने यह तमाम फैसले गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों के उपरांत लिए हैं। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बैठक में तय हुआ था कि अब दिल्ली में रोजाना 10 हजार टेस्ट होंगे, जिसको 6 दिन बाद बढ़ाकर 15 हजार टेस्ट प्रतिदिन किया जाएगा। इससे दिल्ली में कोरोना संक्रमण की सही स्थिति का आकलन हो सकेगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Jun 2020, 11:52 PM