यूपी में कोरोना का कहर, लखनऊ में अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट में नहीं मिली जगह, तो चबूतरे पर ही जला दी चिता

लखनऊ के भैंसाकुंड श्मशान घाट में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। खबर के मुताबिक यहां जब एक परिवार को अपने रिश्तेदार के शव का अंतिम संस्कार करने की जगह नहीं मिली, तो एक चबूतरे पर ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया। प्लास्टिक शेड के नीचे ही चिता को मुखाग्नि दे दी जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। वहीं यूपी का हाल बेहाल है।लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के साथ हालात बेकाबू होने लगे हैं। यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। खबरों के मुताबिक, ज्यादातर श्मशान घाटों में शवों को जलाने के लिए जगह भी कम पड़ रही है। हालात यह है कि चुख लोग श शव का अंतिम संस्कार करने की जगह नहीं मिली, तो उन्होंने प्लास्टिक शेड के नीचे ही चिता में अग्नि दे दी। जिसका परिणाम यह हुआ कि आग की लपटों से शेड पूरी तरह जलकर खाक हो गया। अच्छी बात यह रही कि आग फैली नहीं, वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

इसे भी पढ़ें: कोरोना का कहर! लखनऊ में छोटे पड़ रहे श्मशान घाट, कम पड़ रही लकड़ियां

इसी भैसा कुंड श्मशान घाट का एक वीडियो कुछ दिन पहले ही वायरल हुआ था, जिसमें एक साथ कई चिताएं जलाई जा रही थीं। इसके बाद नगर निगम ने घाट के बाहर नीली टीन की शेड की चादर से बाउंड्री बना दी है। जिससे वहां से निकल रहे लोगों और मीडियाकर्मियों को श्मशान के भीतर की स्थिति ना दिखाई पड़े।

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 2,17,353 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,42,91,917 हुई। 1,185 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,74,308 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 15,69,743 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,25,47,866 है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय