कोरोना का कहर: केरल में फिर बढ़ा संक्रमण, राज्य में 17-18 जुलाई को रहेगा पूर्ण लॉकडाउन, जानें नए फैसले

केरल में लगातार बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए राज्‍य सरकार ने 17 और 18 जुलाई को संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान बैंक भी बंद रहेंगे। हालांकि बाकी दिनों कुछ ढील भी दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। इस बीच देश कुछ राज्यों की स्थिती अभी भी चिंताजनक है। इस बीच केरल में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 17 और 18 जुलाई को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का एलान किया है यानी कि वीकेंड पर पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान बैंक भी बंद रहेंगे। हालांकि बाकी दिनों कुछ ढील भी दी गई है। नए फैसलों के मुताबिक, दुकानें रात 8 बजे तक खुली रह सकती हैं और सप्ताह में लोगों के लिए बैंक में 5 दिनों तक कामकाज चालू रह सकते हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री पिनरई विजयन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के बाद नई गाइडलाइंस जारी की है।

नए फैसलों के मुताबिक, श्रेणी 'ए' में सभी प्रकार की दुकानें और कारोबारी संस्थान सिर्फ साप्तहांत लॉकडाउन को छोड़कर खुले रहेंगे। श्रेणी 'बी' में जरूरी सामान की दुकानें सभी दिन खुली रहेंगी, जबकि अन्य दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को रात 8 बजे तक खुली रहेंगी। श्रेणी 'सी' में जरूरी सामान बिक्री की दुकानें सभी दिन चालू रहेंगी जबकि अन्य दुकानों को सिर्फ शुक्रवार को खोलने की अनुमति है।

बता दें कि केरल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 14539 नए मामले सामने आए और महामारी से 124 और मरीजों की मौत हो गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Jul 2021, 8:58 AM