कोरोना का कहर: देश में मरीजों की संख्या हुई 271, दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 6 नए मामले आए सामने, सकते में लोग

दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर 6 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो चुकी है। इनमें से 14 लोग दिल्ली, चार मरीज राजस्थान और एक-एक पश्चिम बंगाल और पंजाब के रहने वाले हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में मरीजों की संख्या 271 पहुंच गई है। वहीं बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो दिल्ली में पिछले 24 घंटे के भीतर 6 और नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। इसी के साथ ही दिल्ली में संक्रमित मरीजों की संख्या 20 हो चुकी है। इनमें से 14 लोग दिल्ली, चार मरीज राजस्थान और एक-एक पश्चिम बंगाल और पंजाब के रहने वाले हैं।

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार देर रात कोरोना संक्रमित मरीजों को लेकर हेल्थ बुलेटिन जारी किया। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मरीजों का इलाज दिल्ली के चार बड़े अस्पतालों हो रहा है। वो अस्पताल लोकनायक, सफदरजंग, आरएमएल और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी है। इन अस्पतालों में अब तक 101 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया जा चुका है, जिनमें 14 संक्रमित मरीज शामिल हैं।


कोरोना से पीड़ित इन नए मरीजों में दिलशाद गार्डन की 38 वर्षीय महिला की मां और भाई शामिल हैं। जो जहांगीरपुरी के रहने वाले हैं। इन दोनों मरीजों का इलाज लोकनायक अस्पताल में चल रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना से पीड़ित दिलशाद गार्डन की रहने वाली महिला का इलाज सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है। वह 10 मार्च को सऊदी अरब से वापस आई हैं। इनके संपर्क में 100 लोगों के आने का पता स्वास्थ्य विभाग को चला है। उन सभी लोगों को आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।


दूसरी ओर दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के दिलशाद गार्डन के निवासियों को सतर्क रहने की सलाह दी है। दिलशाद गार्डन निवासी एक महिला को कोरोना संक्रमित पाया गया है। उनका बेटा और दोनों बेटियां इस समय आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 21 Mar 2020, 11:14 AM